कारागार में राम रहीम का रो-रो कर गए बुरा हाल, खाने को भी नहीं लगा रहा हाथ, जानिए क्या है वजह

Ram Rahim Jail

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम जेल में दहाड़े मार-मार कर रोया, तो उसे देखकर सभी हैरान रह गए। वह खाना भी नहीं खा रहा है, इसकी वजह भी सामने आ गई है, जानिए।

Ram Rahim

दरअसल, चार सौ साधुओं को नपुंसक बनाने के मामले में विशेष सीबीआई अदालत द्वारा बाबा के खिलाफ आरोप तय कर दिए गए हैं। जैसे ही बाबा को इसका पता चलने पर रोहतक की सुनारिया जेल में बंद राम रहीम ने सुबह के समय खाना नहीं खाया। यही नहीं वह दहाड़े मारकर रोता भी रहा।

राम रहीम

मामले में विशेष सीबीआई अदालत ने शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, डॉ. महेंद्र इंसा और डॉ. पंकज गर्ग के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी, 326, 417 और 506 के तहत आरोप तय कर दिए। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए डेरा प्रमुख राम रहीम की सुनारिया जेल से पेशी हुई थी। इस मामले में अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी।

Ram Rahim

सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा में वर्ष 2000 से 2007 के दौरान करीब 400 साधुओं को भगवान के दर्शन का मार्ग बताते हुए नपुंसक बनाया गया। मामले का खुलासा होने के बाद डेरे के साधु रहे हंसराज चौहान ने वर्ष 2012 में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। वर्ष 2014 में यह मामला सीबीआई को ट्रांसफर किया गया। जबकि जनवरी 2015 में एफआईआर दर्ज हुई।

राम रहीम

पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई अदालत में एक फरवरी 2018 को चालान पेश किया गया था। शनिवार को हुई सुनवाई के दौरान राम रहीम समेत तीन पर आरोप तय कर दिए गए। सूत्रों के अनुसार सुनारिया जेल में बंद राम रहीम आरोप तय होने के बाद काफी परेशान हो गया। उसने जेल कर्मचारियों से भी कोई बात नहीं की।

गुरमीत राम रहीम

शनिवार सुबह भी राम रहीम ने खाना खाने से भी इनकार कर दिया था। शाम के समय नाम मात्र खाना खाया। राम रहीम जेल में ही दहाड़े मार-मार कर रोता रहा। गौरतलब है कि साध्वियों से दुष्कर्म का आरोपी राम रहीम सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहा है।

Back to top button
E-Paper