पुलिस के हत्थे चढ़ी देवरिया कांड की मुख्य आरोपी कंचनलता, पूछताछ जारी

देवरिया। यूपी के देवरिया बालिका गृह कांड में पुलिस ने मंगलवार को लखनऊ से आरोपी की बेटी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। देवरिया पुलिस बताया कि सोमवार को गिरिजा त्रिपाठी की बेटी कंचनलता त्रिपाठी का लोकेशन लखनऊ में मिला। जिसके बाद दो टीमों ने संभावित ठिकानों पर छापेमारी की लेकिन वह नहीं मिली। जिसके बाद मंगलवार की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसे पुलिस लाइन में रखकर पूछताछ की जा रही है। वहीं अधीक्षक ने कहा कि सारे आरोप बेबुनियाद है। उसके यहाँ से कोई लड़की गायब नही है। आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस ने संचालिका गिरिजा त्रिपाठी, पति मोहन त्रिपाठी और बेटे प्रदीप त्रिपाठी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

देवरिया के एसपी रोहन पी कनय के अनुसार कंचन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उधर जानकारी के अनुसार जांच रिपोर्ट में प्रशासन की लापरवाही और कई खामिया पाई गईं है। इसमें लड़कियों की मेडिकल जांच में शारीरिक शोषण की पुष्टि हुई है।  उधर मामले में मामले की जांच के लिए गईं आईएएस रेनुका कुमार और आईपीएस अंजू गुप्ता लखनऊ के लिए रवाना हो गई हैं। आज शाम उन्हें जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौंपनी है।

विरोध प्रदर्शन कर रहे पूर्व सांसद बालेश्वर यादव गिरफ्तार
देवरिया कांड की जांच की मांग को लेकर सपा द्वारा देवरिया में आयोजित आंदोलन से शामिल होने या रहे पड़रौना के पूर्व सांसद बालेश्वर यादव को तरकुलवा में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। देवरिया में पोस्टमार्टम चौराहा स्थित पार्टी कार्यालय पर सपा बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओ को इसकी जानकारी हुई तो वह सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उधर कांग्रेस व ऐपवा सुभाष चौक पर धरना शुरू करने की तैयारी में है। सपाइयों ने सोन्दा में सरकार का फ़ूका पुतला।

Back to top button
E-Paper