हरसिमरत कौर का दावा: विदेश मंत्री सुषमा ने सिद्धू की लगाई क्लास !

नई दिल्ली : पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का करतापुर कॉरिडोर पर उनका बड़बोलापन भारी पड़ गया है। कहा जा रहा है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के शपथ कार्यक्रम में वहां के आर्मी चीफ कमर बाजवा से गले मिलने और करतारपुर साहिब कॉरिडोर पर बयानबाजी के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें झाड़ लगाई है। दोनों नेताओं के बीच सोमवार को मुलाकात हुई थी।

केंद्रीय मंत्री और अकाली दल नेता हरसिमरत कौर ने यह दावा करते हुए कहा कि स्वराज ने सिद्धू को करतारपुर मुद्दे को ‘बिगाड़ने’ के लिए झिड़का। उन्होंने कहा कि विदेश मंत्री ने साथ ही सिद्धू को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के शपथ में जाने के लिए दी गई अनुमति को मिसयूज करने का भी आरोप लगाया। कौर ने ट्वीट कर कहा, ‘विदेश मंत्री ने सिद्धू को करतार साहिब कॉरिडोर बात को बिगाड़ने और हमारे सैनिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार शख्स से गले मिलने पर झिड़का।’

सूत्रों ने बताया कि सिद्धू कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और एक पूर्व राज्यसभा सांसद के साथ सुषमा स्वराज से मुलाकात की और इस मुद्दे पर चर्चा की। गौरतलब है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के शपथ में गए सिद्धू के बाजवा को गले लगाने के कारण विवाद खड़ा हो गया था। सिद्धू ने दावा किया था पाकिस्तान सरकार करतारपुर कॉरिडोर खोलने पर विचार कर रही है। हालांकि, पाकिस्तान ने इसपर तुरंत स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा था कि एक घटना से इसका फैसला नहीं हो सकता है। इसकी एक लंबी प्रक्रिया है और दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद ही इस पर फैसला हो सकता है।

गौरतलब है कि पंजाब के कैबिनेट मंत्री सिद्धू ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को पत्र लिखकर अनुरोध किया था कि वह करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के मामले में हर संभव प्रयास करें।

Back to top button
E-Paper