डीएम व एसपी ने किया ग्राम पूरे प्रहलाद हाॅट स्पाट/कन्टेनमेन्ट ज़ोन का निरीक्षण

क़ुतुब अन्सारी

बहराइच। जनपद बहराइच की तहसील कैसरगंज के थाना व ब्लाक हुज़ूरपुर अन्तर्गत चिन्हित किये गये हाॅट स्पाट/कन्टेनमेन्ट ज़ोन ग्राम पूरे प्रहलाद का जिलाधिकारी शम्भु कुमार व पुलिस अधीक्षक डाॅ. विपिन कुमार मिश्र ने निरीक्षण कर मौके पर मौजूद अधिकारियों से कोविड-19 के फैलाव को रोकने, बचाव व नियंत्रण के दृष्टिगत हाॅट स्पाट की बैरीकेटिंग, शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुरूप अन्य सुरक्षात्मक प्रोटोकाल तथा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन कराये जाने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।


निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को उप जिलाधिकारी कैसरगंज बाबू राम ने बताया कि हाॅटस्पाट क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले मकानों को सेनेटाइज़ करने की कार्यवाही की जा रही है तथा सम्पूर्ण क्षेत्र को चिन्हित कर सील कराते हुए बेरीकेटिंग करायी गयी है। सभी प्वाईंटांे पर पर्याप्त पुलिस बल के साथ कर्मचारियों की तैनाती भी की गयी है।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि कन्टेनमेन्ट ज़ोन में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, चिकित्सीय टीम एवं सेनीटाइज़ेशन टीम के अतिरिक्त अन्य किसी को आने-जाने के प्रतिबन्ध का पूर्णतया पालन किया जाय। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि हाॅट स्पाट क्षेत्र में जनसामान्य को मूलभूत सुविधाओं एवं आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु पर्याप्त टीमें लगायी जायें, जिससे क्षेत्रवासियों को किसी प्रकार की असुविधा न होने पाये। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने कन्टेनमेन्ट ज़ोन में लगे हुए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पूरे मनोयोग से कार्य करने के साथ साथ स्वयं की भी सुरक्षा का ध्यान रखने का सुझाव दिया। श्री कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. सुरेश सिंह को निर्देश दिया कि ज़ोन अन्तर्गत निवासित सभी परिवारों के स्वास्थ्य पर पैनी नज़र रखी जाये आवश्यकता महसूस होने पर सम्बन्धित का परीक्षण भी कराया जाय।


इस अवसर पर ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आई.ए.एस. सूरज कुमार पटेल, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. सुरेश सिंह, परियोजना निदेशक डी.आर.डी.ए. अनिल कुमार सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय, खण्ड विकास अधिकारी हुज़ूरपुर तेजवन्त सिंह, डी.डी.एच.ई.आई.ओ. बृजेश सिंह सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

Back to top button
E-Paper