फीफा विश्व कप 2018: आपनिंग सेरेमनी में पूरी दुनिया की निगाहें टिकी इन हस्तियों पर…

फीफा विश्व कप के लिए फैंस तैयार हैं और इसका पहला पड़ाव होगा  जिस पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी होंगी। आइए जानते हैं कि इस बार की ओपनिंग सेरेमनी में कौन-कौन बटोरेगा सुर्खियां..

नई दिल्लीः रूस की मेजबानी में आयोजित हो रहे 21वें फुटबॉल विश्वकप का शुभारंभ गुरुवार को मॉस्को में होगा। रूस की राजधानी मॉस्को के लुज्निकी स्टेडियम में एक शानदार ओपनिंग सेरेमनी के साथ फुटबॉल जगत के सबसे बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत हो जाएगी। ओपनिंग सेरेमनी में दुनिया की तमाम हस्तियां मैदान पर होंगी, कुछ परफॉर्म करेंगी तो कुछ अपनी मौजूदगी भर से फैंस का दिल जीतेंगी।

– तकरीबन 500 स्थानीय कलाकार  

फीफा विश्व कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान तकरीबन 80 हजार दर्शक स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। इस दौरान तकरीबन 500 स्थानीय कलाकार यहां प्रस्तुति देंगे जिसमें डांसर्स के अलावा जिमनास्ट और ट्रैम्पोलिनिस्ट भी शामिल होंगे।

– रॉबी विलियम्स बिखेरेंगे जलवा

फीफा ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस बात की पुष्टि कर दी थी कि ब्रिटिश पॉप स्टार रॉबी विलियम्सन इस ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म करेंगे। रॉबी विलियम्स ने सोमवार को सोशल मीडिया पर खुद भी ये ऐलान कर दिया था। रॉबी विलियम्स ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैंने अपने करियर में बहुत कुछ किया और अब फीफा विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी करना..ये बचपन का सपना रहा है।’

– आइडा गेरीफ्यूलिना देंगी रॉबी का साथ

इस दौरान रूसी सोपरानो कलाकार आइडा गेरीफ्यूलिना भी रॉबी का स्टेज पर साथ देंगी। आइडा रूस में काफी लोकप्रिय हैं और यही वजह है कि फीफा ने रॉबी के साथ आइडा को मंच पर उतारने का फैसला लिया ताकि स्थानीय फैंस अपनी सीटों से बंधे रहें।

adia

आइडा के अलावा पेरुवियाई ओपरेटिक टेनर जुआन डिएगो फ्लोरेज भी ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म करते नजर आएंगे।

adia

स्पेनिश परफॉर्मर प्लासिडो डोमिंगो भी जलवा बिखेरेंगे..

fifa

रुस के क्लासिकल पियानिस्ट डेनिस मात्सुएव भी मंच पर नजर आएंगे..

domingo

 

– ये भी दिखेंगे मैदान पर

फीफा विश्व कप 2018 की इस ओपनिंग सेरेमनी के दौरान ब्राजील के पूर्व दिग्गज फुटबॉलर व दो बार की विश्व विजेता ब्राजीली टीम के सदस्य रोनाल्डो भी मौजूद रहेंगे। रोनाल्डो दुनिया भर में फुटबॉल प्रेमियों के चहेते रहे हैं और आज भी ये सिलसिला कायम है। रोनाल्डो के अलावा गायक निकी जैम और हॉलीवुड सुपरस्टार विल स्मिथ भी यहां मौजूद रहेंगे जिन्होंने फीफा विश्व कप 2018 के आधिकारिक गीत ‘लिव इट अप’ में भी अपनी भूमिका निभाई है।

इनके अलावा रूसी कोलोरटूरा सोपरानो अल्बीना शगीमुरातोवा, रूसी बास ओपरा सिंगर इल्दार और अल्बेनिया की गायिका एरा इस्त्रेफी भी परफॉर्म करेंगी।

Back to top button
E-Paper