एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण सौदा छोड़ने की दी धमकी, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली। टेस्ला और सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर की बिक्री का चर्चित सौदा खटाई में पड़ता दिख रहा है। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क ने ट्विटर पर फर्जी खातों की जानकारी नहीं देने का आरोप लगाते हुए 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को छोड़ने की धमकी दी है। कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) मस्क के वकीलों ने सोमवार को ट्विटर को भेजे एक पत्र में यह चेतावनी दी है।

ट्विटर को भेजे पत्र के मुताबिक मस्क ने सोशल मीडिया मंच खरीदने की पेशकश के बाद से लगातार कंपनी को फर्जी खातों की जानकारी देने के लिए कहा है, ताकि वह ये आकलन कर सकें कि 22.9 करोड़ खातों में से कितने फर्जी हैं। वकीलों ने पत्र में कहा कि ट्विटर ने केवल फर्जी खातों की जांच मापदंडों या तरीकों के बारे में विवरण मुहैया कराने की पेशकश की है लेकिन उनका तर्क मस्क के डेटा संबंधी अनुरोध को स्वीकार नहीं करने की तरह है।

ट्विटर की ताजा जानकारी के आधार पर टेस्ला प्रमुख और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क का ऐसा मानना है कि कंपनी अप्रैल महीने में विलय समझौते के तहत उनके सूचना अधिकारों का उल्लघंन कर रही है। ट्वीटर को भेजे पत्र में कहा गया है कि विलय समझौते के तहत ट्विटर अपने दायित्वों का स्पष्ट रुप से उल्लंघन कर रही है। इसलिए एलन मस्क के पास लेन-देन को पूरा नहीं करने और समझौते को रद्द करने का पूरा अधिकार है।

Back to top button