पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी हुए ढेर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार शाम से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। पुलवामा के द्रबगाम इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था।

सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारे गए दो आतंकी

एक आतंकी को शनिवार देर रात मार गिराया गया, जबकि अन्य दो रविवार सुबह हुई कार्रवाई में मारे गए हैं। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने दोनों आतंकियों को घेरा रखा था, जिसके बाद एक आतंकी ढेर हो गया। मौके से दो AK-47 राइफल, एक पिस्तौल और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है।

लोकल थे सभी आतंकी

IGP कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, मारे गए सभी आतंकी स्थानीय थे और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। इनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के तौर पर हुई है, जो 13 मई को कांस्टेबल रियाज अहमद की हत्या में शामिल था। अन्य दो आतंकियों की पहचान पुलवामा जिले के फाजिल नजीर भट और इरफान मलिक के तौर पर हुई है।

36 घंटे में 4 आतंकी ढेर

घाटी में पिछले 36 घंटे में चार आतंकियों को मार गिराया गया है। शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के खांडीपोरा इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी मारा गया था। कश्मीर पुलिस के मुताबिक शनिवार तड़के दो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद ये ऑपरेशन चलाया गया।

इससे पहले पिछले मंगलवार को इसी इलाके में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 24 घंटे के भीतर तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकियों को ढेर किया था।

Back to top button