IPS सुरेंद्र दास की आत्महत्या मामला : भाई ने मौत पर किया बड़ा खुलासा, कहा….

लखनऊ : जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश करने वाले कानपुर के एसपी सिटी सुरेंद्र दास ने रविवार को आखिरकार दम तोड़ दिया। शादीशुदा जिंदगी में संतुलन न बैठा पाने के कारण उन्होंने सल्फास खा लिया था। फरेंसिक टीम को उनके कमरे से सल्फास के तीन पाउच मिले थे। दास के परिवार ने अब तक किसी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया था, मगर अब उनके बड़े भाई इस बारे में खुलकर बोले हैं और ससुरालवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

Image result for IPS सुरेंद्र दास की आत्महत्या मामला :

आईपीएस सुरेंद्र दास के बड़े भाई ने कहा, ‘सुरेंद्र अपनी पत्नी और ससुरालवालों की वजह से तनाव में थे। उनकी शादी के दो महीने बाद ही तलाक की बात शुरू हो गई थी। दोनों की शादी शादी डॉट कॉम के जरिए हुई थी। उनकी पत्नी ना ही मुझसे और ना ही मां से बात करने देती थी। उसके संस्कार नहीं ठीक थे।’

उन्होंने यह भी बताया कि शादी के बाद सुरेंद्र की पत्नी एक दिन भी ससुराल में नहीं रुकी थीं। सुरेंद्र के भाई ने आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं में सुरेंद्र की पत्नी और ससुरालवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

Image result for IPS सुरेंद्र दास की आत्महत्या मामला :

शादीशुदा जीवन से परेशान होकर उठाया कदम 

गौरतलब है कि सुरेंद्र दास अपनी शादीशुदा जिंदगी से काफी परेशान थे। बताया गया कि जन्माष्टमी के दिन उनकी पत्नी डॉ. रवीना ने नॉनवेज बर्गर मंगाकर खाया था। इस पर दोनों में झगड़ा हुआ था। बीते 40 दिनों से दास ने अपनी मां से बात नहीं की थी। उनके पिता फौज में हैं। जबकि मां, भाई और भाभी लखनऊ में रहते हैं।

सीएम ने व्यक्त किया शोक 

राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया है। सीएम ऑफिस की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है, ‘सीएम ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।’ यूपी डीजीपी ओपी सिंह ने भी ट्वीट कर सुरेंद्र के देहांत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने लिखा- ‘युवा और मेहनती आईपीएस ऑफिसर सुरेंद्र दास की असमय और दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु से बेहद दुखी हूं।’ उन्होंने परिवार के साथ भी संवेदना प्रकट की।

 

Back to top button
E-Paper