फतेहपुर : राजेन्द्र पटेल ने रचा इतिहास, पहली बार जहानाबाद में खिला कमल

भास्कर ब्यूरो

मौली/फतेहपुर । जहानाबाद विधानसभा से विजयी हुए प्रत्याशी राजेन्द्र पटेल ने शुक्रवार को अपने समर्थको व कार्यकर्ताओ के साथ रोड शो किया। जिसकी शुरुआत सठिगवा से होते हुए अमौली, जहानाबाद बकेवर तक पहुँची। इस दौरान जोश खरोश से ओत प्रोत कार्यकर्ताओं ने बुल्डोजर बाबा जिंदाबाद, जय श्री राम के नारे भी लगाए। कार्यकर्त्ता बुल्डोजर लेकर जश्न मनाते दिखे।  वहीं नवनिर्वाचित विधायक (भाजपा) राजेन्द्र पटेल ने अपनी जीत को जनता की जीत करार देते हुए क्षेत्रीय जनता का आभार जताते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है।  

जहानाबाद विधानसभा में पहली बार खिला कमल

जहानाबाद विधानसभा में भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र पटेल की जीत ने एक नया आयाम भी बनाया है। श्री पटेल आजादी के बाद से अब तक जहानाबाद में भारतीय जनता पार्टी से चुने जाने वाले पहले विधायक बने हैं। बताते चले की कभी जहानाबाद विधानसभा सीट सपा और बसपा के लिए सुरक्षित मानी जाती थी। यहां की जनता ने कई बार दोनों पार्टियों के विधायको को बहुमत के साथ जिताकर विधानसभा भेजा था। इसके पहले विधानसभा में भाजपा गठबंधन अपना दल एस के प्रत्याशी ने कब्जा किया था।

जीत के बाद रोड़ शो कर जनता का जताया आभार

इस बार विधानसभा का बीजेपी से टिकट किसको मिलेगा। शुरुआती दौर से ही चर्चा का विषय बना हुआ था। पार्टी भी एक अच्छी छवि वाले जिताऊ प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतार सीट अपने कब्जे में करना चाहती थी। हाई कमान ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ विचार विमर्श कर टिकट बंटवारे को लेकर उठ रही तमाम अटकलों में विराम लगाते हुए श्री पटेल को विधानसभा (भाजपा) प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतारा था।

जो कि अपने प्रतिद्वंद्वी सपा उम्मीदवार मदन गोपाल वर्मा को 18875 वोटो से हराकर अपनी जीत व पार्टी हाईकमान के विश्वास को बनाए रखने में कामयाब हुए। जिले में जीते हुए चारो भाजपा प्रत्याशियों में सबसे अधिक अंतर से राजेन्द्र पटेल ने ही जीत दर्ज की है। उनकी स्वच्छ छवि की वजह से ही विधानसभा जहानाबाद की सीट भाजपा के खाते में आ गई।

Back to top button