राजनीतिक मैदान में किंग खान रखेंगे अपने कदम? बोली दी ये बड़ी बात…

नई दिल्ली: सिनेमाई परदे से लोगों के दिलों पर छा जाने के बाद सियासत में कई अभिनेता उतर चुके हैं.हालिया उदाहरण हैं दक्षिण भारत के रजनीकांत और कमल हासन जैसे फिल्म सुपरस्टार्स.  कुछ समय पहले से वे दक्षिण में अपनी लोकप्रियता को भुनाते हुए सियासी जमीन उर्वर बनाने में लगे हैं. लोगों की निगाहें किंग खान शाहरुख खान पर भी कभी-कभी टिक जाती हैं. फैंस के जेहन में सवाल कौंधता है-क्या किंग खान भी निकट भविष्य में राजनीति में किस्मत आजमाएंगे?. इस सवाल के जवाब में शाहरुख खान ने फिलहाल ऐसी किसी संभावना से इन्कार कर दिया है. उनका मानना है कि जनता के लिए जी-जान से काम करने का जो जज़्बा चाहिए, फ़िलहाल वो उनमें नहीं है.

शाहरुख खान ने मीडिया से  बातचीत में कहा

-“मैं एक अभिनेता के तौर पर देश के लिए हर फर्ज निभाने में यकीन रखता हूं. मगर आप जानते हैं कि राजनीतिक ऐसा क्षेत्र है, जहां विशिष्टता की जरूरत होती है. मुझे राजनीति की ज्यादा समझ और जानकारी भी नहीं है.”

मुझे राजनीति में आने को लेकर संदेह है.

शाहरुख खान ने आगे कहा-राजनीति में पकड़ बनाने के लिए आपको एक्सपर्ट बनना पड़ता है, आपको पूरी तरह से निःस्वार्थ, समर्पित और लोगों की जिंदगी संवारने की दिशा में काम करने की जरूरत होती है. इसलिए मैं नहीं जानता कि मैं इन सब चीजों को लेकर कितना स्वार्थरहित भावना से काम कर सकता हूं. इस नाते मैं इन सब चीजों के बारे में नहीं सोचता. मुझे राजनीति में आने को लेकर संदेह है.

अगर पार्टी बनाने का मौका मिला तो चुनाव चिह्न क्या होगा?.

इस सवाल पर शाहरुख मुस्कुरा उठते हैं और मजेदार जवाब देते हुए दोनों बाहें फैला देते हैं. यह किंग खान की सिग्नेचर स्टाइल है. दरअसल फिल्मों में शाहरुख खान  जब बांहें फैलाये हुए रोमांटिक पोज देते हैं तो फैंस जान छिडकते हैं.

राजनीति में उतरने वाले फिल्म स्टार कमल हासन और रजनीकांत के बारे में पूछे जाने पर शाहरुख खान ने उनकी तारीफ की. कहा- “रजनी और कमल सर राजनीति में आने से पहले ही सार्वजनिक रूप से लोगों की मदद करते रहे हैं. उन्हें लोग प्यार करते हैं, लोग चाहते हैं कि वे पब्लिक के लिए काम करें, मैं लोगों की तरह उतना प्यार नहीं किया जाता.”
Back to top button
E-Paper