VIDEO : महात्मा गाँधी की कुटिया में राहुल और सोनिया गांधी ने खुद धोई प्लेट 

वर्धा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को सुबह वर्धा पहुंचे थे। उनके साथ पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी थे। उन्होंने बापू के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद आश्रम में एक बेल का पेड़ लगाया और भोजन भी किया। खाना खाने के बाद राहुल और सोनिया गांधी ने खुद ही प्लेट भी धोई।

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक वर्धा में हो रही थी। इस बैठक में शामिल होने राहुल गांधी वर्धा पहुंचे थे, जहां से गांधी जयंती के अवसर पर वे सेवाग्राम पहुंचे। महात्मा गांधी ने अपने जीवन के आखिरी 12 सालों में अधिकतर समय सेवाग्राम में ही बिताए थे। सेवाग्राम आश्रम में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक फिलहाल खत्म हो गई है।

इसके पहले आज, महाराष्ट्र के वर्धा में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इसके बाद राहुल गांधी ने स्थानीय लोगों से मुलाकात की, इस दौरान सोनिया गांधी भी उनके साथ मौजूद रहीं। वहीं अब वर्धा में राहुल गांधी की पदयात्रा शुरू हो चुकी है। इस पदयात्रा में कई कांग्रेस नेता शामिल हैं। पदयात्रा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

Back to top button
E-Paper