गाजियाबाद  के लेखपाल हुए हाईटैक, सभी तहसीलो को जिलाधिकारी ने दिये लैपटाॅप 

गाजियाबाद।जिले में जमीन एवं राजस्व संबंधी सरकारी दैनिक कार्यो में पारदर्शिता और तेजी लाने के लिए जिले के सभी लेखपालो को लेपटाॅप से सुसज्जित कर दिया गया है। आज यहां आयोजित एक समारोह में जिलाधिकारी रितु माहेष्वरी ने जनपद की प्रत्येक तहसील के लेखपालों को 05-05 लैपटाॅप  वितरित किये। लेखपालो की मांगो के अनुरूप षासन स्तर से जनपद गाजियाबाद को 70 लैपटाॅप  दिये गये है। इस अवसर पर बोलते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि समस्त लेखपालगण इन लैपटाॅप  का उपयोग षासकीय कार्य हेतु ही करेगें।

 

उन्होने कहा कि इसके उपयोग से प्रषासकिय कार्यो में पारदर्षिता व तेजी आयेगी। क्योकि सभी रिकाॅडर्स आॅन लाईन हो गये है। इसलिए आपके द्वारा षासकीय कार्यो का रिकाॅर्ड लैपटाॅप  में सूुरक्षित रखा जायेगा। लैपटाॅप  के द्वारा आम जनता को बेहतर सुविधाये प्रदान होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लेखपाल लैपटाॅप  संचालन का प्रषिक्षण लेकर षासकीय कार्यो का सम्पादन करेगें। यदि संचालन में कोई कठिनाई आये तो लैपटाॅप  से स्वंय छेड़छाड़ न करें कम्पनी के प्रतिनिधि को बताकर कठिनाई दूर की जायेगी।

 

प्रषिक्षण हेतु सभी तहसीलो में उपजिलाधिकारी गण अपनी तहसील के लेखपालों को प्रषिक्षित टीम द्वारा प्रषिक्षण दिलवायेगें। लैपटाॅप  के माध्यम से भेजी गयी कोई भी रिर्पोट व दस्तावेज सुरक्षित रहेगें। समय-समय पर इसका वैकअप लिया जाता है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सभी उप जिलाधिकारी व लेखपाल उपस्थित रहे।

Back to top button
E-Paper