गोंडा : प्रभारी मंत्री ने विद्यालय का किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देश

गोंडा। मंत्री श्रम व सेवायोजन, समन्वय विभाग उ०प्र० अनिल राजभर ने मालिन बस्ती सिविल लाइन तृतीय का औचक निरीक्षण कर वहाँ की भौतिक स्थिति का जायजा लिए तदोपरांत मंत्री ने तहसील मनकापुर अन्तर्गत ग्राम सिसवा में 71 करोड़ रूपए की लागत से बन रहे अटल आवासीय विद्यालय के निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किया तथा कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग प्रान्तीय खण्ड के अधिशासी अभियन्ता को निर्माण कार्य में और अधिक तेजी लाकर निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। मंत्री ने बताया कि अटल आवासीय विद्यालय प्रदेश सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना में शामिल है तथा इस विद्यालय की क्षमता एक हजार छात्रों की है।

उन्होंने बताया कि इस विद्यालय में देवीपाटन मण्डल के चारों जनपदों के पंजीकृत श्रमिकों के एक हजार बच्चे इंटर मीडिएट तक की पढ़ाई निःशुल्क व विद्यालय में आवासित रहकर प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि यह विद्यालय आवास और मल्टी परपज स्टेडियम सहित शिक्षण के लिए आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा तथा बेहतरीन शैक्षिक वातावरण के साथ छात्र.छात्राओं के स्वास्थ्य संवर्धन एवं इको फ्रेन्डली भी होगा।

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने एक्सईएन पीडब्ल्यूडी प्रान्तीय खण्ड को निर्देशित किया कि आगामी अगस्त तक हर हाल में विद्यालय का निर्माण कार्य पूरा कराएं तथा निर्माण की प्रगति के संबंध में उन्हें साप्ताहिक रिपोर्ट भी दें। उन्होंने सख्त चेतावनी दी कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता न किया जाय तथा मानक अनुरूप ही सभी निर्माण कार्य पूरे कराए जाएं। निरीक्षण के दौरान विधायक गौरा प्रभात वर्मा, जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी सहित अन्य अधिकारी तथा कर्मचारी उपस्थित रहे।

Back to top button