गोरखपुर : माइक्रोफाइनेंस कर्मी से लूट का खुलासा, दो गिरफ्तार

गोपाल त्रिपाठी
गोरखपुर। बडहलगंज कोतवाली पुलिस ने शनिवार की रात टेढिया बंधे के पास दो बदमाशों को गिरफ्तार कर तमंचा व कारतूस के अलावा 8500 रूपया बरामद किया है। पुलिस का दावा है कि पकडे गए बदमाश बीते दिनों माइक्रो फाइनेंस कर्मचारी से हुए लूट की घटना में वांछित थे और बरामद पैसा लूट के रकम का हिस्सा है।
 बीते 12 सितंबर को पल्सर सवार बदमाशों ने मरकडी गांव के पास बंधन माइक्रो फाइनेंस कर्मचारी से तमंचे के बल पर 48750 रूपया लूट लिया था। घटना के खुलासा हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन व पुलिस अधीक्षक दक्षिणी के पर्यवेक्षण तथा सीओ गोला के नेतृत्व में बडहलगंज कोतवाली की टीम को लगाया गया था। रविवार को घटना का अनावरण करते हुए सीओ गोला सतीश शुक्ल ने बताया कि शनिवार की रात साढ़े ग्यारह बजे पुलिस ने क्षेत्र के पिडहनी चैराहे की तरफ से आ रहे दो बाइक पर सवार पांच बदमाशो को टेढिया बंधे के पास रोका जिस पर एक बाइक पर सवार तीन बदमाश फायर करते हुए भाग निकले।
जबकि दूसरे बाइक पर सवार दो बदमाशों को पकड लिया गया। पकडे गए बदमाशों की मरवटिया निवासी सदानंद यादव पुत्र रामजीत यादव तथा परसिया तिवारी निवासी दुर्गेश यादव पुत्र रामअधार यादव के रूप में हुई। दोनों बदमाशों के पास से बाइक, एक-एक तमंचा व जिंदा करतूस के अलावा 8500 रूपया नकद बरामद हुआ।
इनमें सदानंद कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है जिसके खिलाफ बडहलगंज में पांच व देवरिया जनपद के मदनपुर थाना में एक मुकदमा दर्ज है। पूछताछ में फरार बदमाशों की पहचान जितेन्द्र चैहान उर्फ पुरूषोतम पुत्र भगवती प्रसाद बेलदार निवासी भैसा टिकर थाना धनधटा जिला संतकबीर नगर, पंकज कुमार राय पुत्र राम बुझारत राय निवासी तीहा मुहम्मदपुर व जयबिंद पुत्र राजेन्द्र कमकर निवासी चैनपुर थाना बडहलगंज के रूप में हुई। जयविंद भी बडहलगंज कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर है।
Back to top button
E-Paper