हरिद्वार : ब्रह्मकुंड के पास धड़ल्ले से परोसा जा रहा नॉन वेज, बेखबर हुई प्रशासन

हरिद्वार । रेलवे फाटक ज्वालापुर से शांतिकुंज तक पूरी तरह से ड्राई एरिया बिट्रिश काल से ही घोषित किया गया है. इस क्षेत्र में मांस और मदिरा का प्रयोग पूरी तरह से वर्जित है. इसके बावजूद चोरी-छिपे जहां धड़ल्ले से शराब बेची और खरीदी जाती है. वहीं, लोग मांस खाने से भी गुरेज नहीं करते. हाल यह है कि गंगा घाटों के किनारे विशेष रूप से हर की पैड़ी के आसपास के इलाके में न केवल नॉनवेज पकाया बल्कि परोसा भी जा रहा है, लेकिन इस पर पुलिस प्रशासन की कोई नजर नहीं है।

अवैध रूप से लगाया गया ठेले पर आमलेट

ऐसी ही एक तस्वीर हरिद्वार में देखने को मिली. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में हर की पैड़ी से चंद कदम की दूरी पर अवैध रूप से लगाई गई खाने की ठेली पर आमलेट परोसा जा रहा है. न तो गंगा किनारे आमलेट बनाने से दुकानदार को कोई परहेज है और ना ही खुलेआम बैठकर इसे खाने वाले को. गंगा किनारे लगी इस खाने की ठेली का यह वीडियो गुरुवार देर रात का बताया जा रहा है।

जब एक स्थानीय युवक ने सीसीआर से हर की पैड़ी जाने वाले मार्ग पर लगी इस खाने की ठेली पर न केवल आमलेट बनते देखा, बल्कि इसे धड़ल्ले से परोसा भी जा रहा था. मानो परोसने वाले और खाने वाले को पुलिस प्रशासन का कोई खौफ ना हो. वीडियो बनते देख पहले तो दुकान पर अंडा परोस रही महिला ने इसे छुपा लिया, उसके बाद धड़ल्ले से इसे खा रहे एक युवक ने इस आमलेट को चावलों में मिला लिया।

मानो किसी ने उसकी इस हरकत को देखा ही नहीं. इतना ही नहीं पकड़े जाने के बावजूद वह धड़ल्ले से वीडियो बनाने वाले को भी धमकाता नजर आया.क्या कहती है पुलिस: एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा हरिद्वार पूरी तरह से नॉनवेज व शराब के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र है. यदि क्षेत्र में कोई इसका सेवन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. यह मामला अभी संज्ञान में आया है. इसकी जांच के लिए कोतवाल हरिद्वार को बोल दिया गया है. जो भी इसमें दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button