VIDEO : ‘पति की हत्‍या कैसे करें’ स‍िखाते-सिखाते महिला ने खुद उतारा मौत के घाट….

वाशिंगटन : रोमांटिक उपन्‍यास लिखकर लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली एक अधेड़ महिला ने अपने ही पति की जान ले ली। दिलचस्‍प बात यह है कि पति की हत्‍या की आरोपी यह महिला पूर्व में ‘हाउ टू मर्डर योर हसबैंड’ यानी ‘अपने पति की हत्‍या कैसे करें’, इस पर निबंध लिख चुकी हैं। पुलिस ने वारदात के 3 तीन महीने बाद महिला को गिरफ्तार किया।

'How to Murder Your Husband' writer arrested for alleged murder of her husband

इस दौरान उसने पुलिस को और दूसरे लोगों को चकमा देने के लिए खूब पैंतरे भी अपनाए। पति की मौत के बाद उसने फेसबुक पर इसे लेकर शोक भी जताया। उसने अपने फेसबुक के दोस्‍तों और संबंधियों को पति के गुजर जाने की जानकारी दी और इसे अपने जीवन के लिए दुखद घटना करार दिया।

मामला अमेरिका के ओरेगन राज्‍य का है, जहां रोमांटिक उपन्यास लिखने वाली लेखिका नैन्सी क्राम्पटन ब्रॉफी (68) को पिछले सप्‍ताह पति की हत्‍या के आरोप में गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि उसने 2 जून, 2018 को अपने 63 वर्षीय पति डेनियल ब्रॉफी की हत्‍या कर दी।

‘फॉक्स न्यूज’ के मुताबिक, क्राम्पटन ने कई किताबें लिखी हैं, जिनमें से कुछ अमेजन पर सेल के लिए लिस्‍टेड भी हुईं। महिला ने 2011 में ‘पति की हत्‍या’ के तरीकों को लेकर कथित तौर पर करीब 700 शब्‍दों का एक निबंध भी लिखा था।

उसने कथित तौर पर हत्या के मुकाबले तलाक को अधिक खर्चीला बताया था। उसने यह भी लिखा कि रोमांटिक सस्‍पेंस लेखिका होने के नाते उसने हत्‍या और इसके बाद होने वाली पुलिस की प्रक्रियाओं को लेकर घंटों तक सोचा।

Back to top button
E-Paper