इस कंपनी ने बुजुर्गो के लिए लॉन्च किया धमाकेदार स्मार्ट फोन, जानिए क्या है कीमत

नई दिल्ली: घरेलू उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी आईबॉल ने मंगलवार को उन्नत ‘आसान 4’ फीचर फोन लांच किया, जो वरिष्ठ नागरिकों को ध्यान में रखकर लांच किया गया है। इसकी कीमत 3,499 रुपए रखी गई है। इसका कीपैड बड़ा है, आवाज तेज है और स्क्रीन के फॉन्ट भी बड़े हैं। इसके अलावा इसमें आपातकालीन अलर्ट सपोर्ट और मोबाइल ट्रैकिंग फंक्शन भी है। नया वर्जन ‘आसान 4’ ड्युअल सिम को सपोर्ट करता है।

इसका डिस्प्ले 2.31 इंच का है तथा इसमें ब्रेल कीपैड भी दिया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसमें टॉकिंग कीपैड दिया गया है, जो अक्षरों को दबाने पर उसका उच्चारण करता है। इस फोन में 1,800 एमएएच की बैटरी और 32 जीबी का माइक्रो एसडी स्टोरेज सपोर्ट है।

इसमें आपातकाली कॉलिंग फीचर के साथ ‘एसओएस’ बटन भी दिया गया है, जिसे आपातकालीन अवस्था में दबाने पर तेज सायरन बज उठता है, ताकि आसपास के लोग मदद के लिए आ सकें।

इसके अलावा इस फीचर फोन में फोन लॉक, एलईडी टॉर्च और वायरलेस एफएम के लिए वनटच बटन दिया गया है। साथ ही इसका यूजर इंटरफेस काफी सरल बनाया गया है ताकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए इस फोन का इस्तेमाल करना आसान हो। बता दें कि फोन में 200 टेक्स्ट मैसेज और 1000 कॉन्टैक्ट सेव करने के लिए अगल से फोन बोक दी गई है। बता दें कि आईबॉल ने साल 2012 में पहला ‘आसान’ फोन लॉन्च किया था।

Back to top button
E-Paper