दिल्ली: महिला वकील के साथ कोर्ट में हैवानियत, हालत गंभीर

नई दिल्ली । साकेत कोर्ट के अंदर एक सीनियर वकील ने अपने चैंबर के अंदर शराब के नशे में महिला वकील के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। आरोपी वकील ने महिला को काम देने के बहाने अपने चैंबर में बुलाया था। पीड़ित महिला वकील को उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है जहां पर उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मेडिकल जांच के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुये आरोपी वकील पीके लाल को रविवार को संगम विहार स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस अधिकारी के मुताबिक आरोपी वकील पीके लाल का साकेत कोर्ट में चैंबर नंबर 274 में ऑफिस है। पीड़ित महिला वकील भी साकेत परिसर में ही काम करती है। वह मूलरूप से हिमाचल प्रदेश की रहने वाली है।

शनिवार शाम आरोपी वकील अपने चैंबर में बैठा था। बताया जा रहा है कि उस वक्त वह शराब के नशे में था। उसने पीड़िता को फोन किया और कहा कि उनके पास कुछ काम है और वह उसे देना चाहते हैं। अगर काम चाहिये तो चैंबर में आकर मिल लें। पीड़िता जब वकील के चैंबर में गई तो वहां पर करीब चार से पांच मुंशी भी मौजूद थे। आरोपी वकील ने सभी को बहाने से वहां से बाहर भेज दिया। उसके जाने के बाद आरोपी ने महिला के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया।

डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया कि जिस चैंबर में बलात्कार हुआ, उसे सील कर दिया गया है और फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला तथा अपराध टीम ने घटनास्थल का दौरा किया है। उन्होंने कहा कि महिला वकील की हालत ठीक नहीं है। इस कारण उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। हालांकि, उनका बयान ले लिया गया है और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

रात 11 बजे व्हाट्सएप गु्रप पर चल गया था रेप का मैसेज
इस घटना के सामने आने के बाद साकेत कोर्ट में काम करने वाले वकीलों में भारी रोष है। इस तरह की घटना के बाद आरोपी वकील को लेकर वकीलों ने नाराजगी जताई। एक वकील ने बताया कि रात करीब 11 बजे सभी वकीलों को घटना के बारे में पता चल गया था। उनके व्हाट्सएप ग्रुप में इस घटना के बारे में बताया गया। तब कुछ महिला वकील भी पीड़िता की हालत जानने और उनसे मिलने के लिए एम्स ट्रामा पहुंचीं। हालांकि पीड़ित महिला वकील की हालत काफी गंभीर है। इसलिए उनसे बातचीत नहीं हो सकी।

 

Back to top button
E-Paper