जल शक्ति मंत्री ने आंगनवाड़ी केंद्र पर पंजीकृत लाभार्थियों को पोषाहार किया प्रदान

भास्कर समाचार सेवा
रामपुर। उत्तर प्रदेश के मंत्री जल शक्ति विभाग एवं प्रभारी मंत्री मुरादाबाद मण्डल स्वतंत्र देव सिंह ने पैक्सफेड के चेयरमैन सूर्य प्रकाश पाल, जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, जिलाध्यक्ष बीजेपी अभय गुप्ता सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ तहसील सदर क्षेत्र के ग्राम पंचायत मड़ैयान उदयराज पहुंचकर ग्रामीण जनों के साथ जनचौपाल की।
उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार आमजन की प्रत्येक प्रकार की जरूरतों का ख्याल रख रही है। बेहतर शिक्षा, बेहतर सुरक्षा व्यवस्था और बेहतर स्वास्थ्य प्रबंधन के साथ-साथ प्रत्येक जरूरतमंद का पक्का मकान, गैस कनेक्शन, शौचालय, बिजली कनेक्शन सहित सभी प्रकार की सुविधाएं सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत आमजन तक पहुंचाई जा रही हैं।
उन्होंने स्वच्छ पेयजल के महत्व के बारे में ग्रामीण जनों को समझाया तथा कहा कि एक परिवार तक पाइप लाइन के जरिए स्वच्छ पेयजल की पहुंच सुनिश्चित कराने के लिए लगभग 11000 रुपए का खर्च आता है इस लिए प्रत्येक परिवार की यह जिम्मेदारी है कि वह स्वच्छ जल के महत्व को समझें और इसका संरक्षण करें।
अपने बच्चों को शिक्षा अवश्य दिलाएं और छोटे-छोटे विवादों से दूर रहकर अपनी उन्नति के लिए निरंतर अग्रसर रहें।
इस दौरान जल शक्ति मंत्री ने 02 गर्भवती महिलाओं को फल की टोकरी प्रदान करके गोद भराई की तथा 6 माह से कम उम्र के 2 बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार भी किया। इसके बाद उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्र पर पंजीकृत लाभार्थियों को पोषाहार प्रदान किया। आंगनबाड़ी केंद्र पर पंजीकृत 3 वर्ष की बच्ची अनन्या के जन्मदिन के अवसर पर जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने केक कटवाया तथा बच्ची को उपहार दिया। ढाबा संचालन करने वाले शंकर प्रेरणा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को जल शक्ति मंत्री ने सीसीएल के अंतर्गत 01 लाख रुपए का चेक भी प्रदान किया।
इस दौरान जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़, पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, सीडीओ गजल भारद्वाज, जॉइंट मजिस्ट्रेट मनीष मीना सहित अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे।

Back to top button