यहाँ LIVE देखे वृंदावन और मथुरा में “कान्हा” की आरती….

यूपी : पूरे देश में आज जन्माष्टमी 2018 का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. कहींं दही हांडी की तैयारी है तो भजन की गूंज है. जगह-जगह पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी मनाई जाती है. श्री कृष्ण भगवान विष्णु के आठवें अवतार हैं. ऐसी मान्यता है कि भगवान कृष्ण का जन्म 5000 साल पहले हुआ था और वह देवकी और वासुदेव के आठवेंं पुत्र थे.

Related image

कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मथुरा, वृंदावन और गोकुल के लिए बेहद खास है. यहां कृष्ण जन्माष्टमी का अलग ही रंग देखने को मिलता है. अगर आप जन्माष्टमी के मौके पर मथुरा वृंदावन नहीं जा पा रहे हैं तो आप यहीं से मथुरा वृंदावन की LIVE STREAMING देख सकते हैं. यूट्यूब के कई ऐसे चैनल हैं जो जन्माष्टमी के पल-पल की लाइव स्‍ट्री‍मिंग कर रहे हैं.

Image result for वृन्दावन आरती कृष्ण जन्म

ये स्‍ट्रीमिंग सुबह से शुरू हो गई है. तो आप नीचे दिए गए वीडियो के लिंक पर क्लिकर करें इसे देख सकते हैं. वृंदावन मंदिर की लाइव स्ट्रीमिंग यहां देखें.

Related image

कृष्ण को जन्म भले ही यशोदा ने दिया था, पर उनका पालन पोषण नंद और यशोदा ने किया. इस साल कृष्ण जन्माष्टमी 3 सितंबर को मनाई जा रही है. इस मौके पर देश के सभी कृष्ण मंदिरों को फूलों और रौशनी से सजा दिया गया है. मथुरा और वृंदावन उत्तर प्रदेश के दो ऐसे शहर हैं, जहां सबसे अच्छी जन्माष्टमी मनाई जाती है.

Image result for वृन्दावन आरती कृष्ण जन्म

मथुरा में भगवान कृष्ण का जन्म हुआ था. इसलिए जन्माष्टमी यहां कि सबसे बड़ा पर्व है. यहां जन्माष्टमी का भव्य समारोह होता है. मथुरा के द्वाराकाधीश मंदिर को आज खास तौर पर सजाया जाता है. वृंदावन में भगवान श्रीकष्ण ने युवा होने पर यहां वक्त गुजारा है. यहां भगवान कृष्ण के करीब 4000 मंदिर हैं.

Back to top button
E-Paper