देखे जानलेवा उड़ान का VIDEO : हवा में थी फ्लाइट, अचानक हुआ कुछ ऐसा लोगो के नाक-कान से निकलने लगा खून

 Jet Airways

नई दिल्ली : मुंबई से जयपुर जाने वाली जेट एयरवेज की  फ्लाइट को एक क्रू की गलती के कारण वापस मुंबई लौटना पड़ा। बताया जाता है कि जेट एयरवेज की फ्लाइट में कुल 166 यात्री सवार थे। लेकिन टेक ऑफ करने के कुछ देर बाद ही एक क्रू सदस्य की गलती के चलते फ्लाइट को वापस मुंबई एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा।

फ्लाइट संख्या 9W 697 में एक क्रू सदस्य एक स्विच बटन सेलेक्ट को करना भूल गई थी जिसके चलते फ्लाइट में सवार लगभग 30 यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा। बताया जाता है कि फ्लाइट के टेक ऑफ के दौरान इस स्विच से केबिन में वायु दबाव मेनटेन रहता है। लेकिन क्रू इस स्विच को प्रेस करना भूल गई थी।

ऑक्सीजन मास्क लोगों को दिए गए थे। कई यात्रियों ने सिर दर्द की शिकायत की थी। सभी प्रभावित यात्रियों को एयरपोर्ट पर डॉक्टर्स के पास ले जाया गया है। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक क्रू को ड्यूटी से निकाल दिया गया है। जबकि एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट ब्यूरो ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ने कहा कि फ्लाइट के टेक ऑफ के दौरान क्रू ब्लीड स्विच को सेलेक्ट करना भूल गई थी जिसके कारण केबिन में एयर प्रेशर मेनटेन नहीं किया जा सका।

मुंबई-जयपुर जेट एयरवेज फ्लाइट पर सवार एक यात्री दर्शक हाथी ने अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि, जब हमने एसी में हुई खराबी को ठीक किया तो एयर प्रेशर सिस्टम में भी खराबी आ गई। इसके बाद हममें से कई यात्रियों के नाक से खून निकलने लगा, और उनका सिर दर्द होने लगा। टेक ऑफ होने के एक घंटे के बाद हमें बताया गया कि हमें दूसरे फ्लाइट में शिफ्ट किया जाएगा। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी।

जेट एयरवेज प्रवक्ता ने इस पूरे मामले पर अपना बयान देते हुए कहा कि 166 यात्रियों और 5 क्रू को लेकर जा रहे फ्लाइट को सुरक्षित रूप से मुंबई एयरपोर्ट पर उतार लिया गया है। पीड़ित यात्रियों को डॉक्टरों के पास ले जाया गया है। एयरलाइन ने यात्रियों के लिए दूसरी फ्लाइट की सुविधा उपलब्ध करवाने का ऐलान किया है। जेट एयरवेज ने यात्रियों की असुविधा के लिए माफी मांगी है।  जानकारी के मुताबिक फ्लाइट वापस सवा दस बजे के करीब मुंबई से रवाना होगी।

Back to top button
E-Paper