लखनऊ : अब सिर्फ एक फ़ोन कॉल, पूरा ब्यूटी पार्लर आपके घर पर, इस वेबसाइट और नंबर पर करें कॉल

beauty

लखनऊ : हर स्त्री सुंदर दिखना चाहती है और इसके लिए तमाम जतन भी करती है। लेकिन, आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में अपनी खूबसूरती के लिए समय निकालना मुश्किल हो रहा है। वर्किंग हों या घरेलू महिलाएं, ब्यूटी पार्लर तक जाने का समय नहीं निकाल पा रही हैं। ऐसे में अगर ब्यूटी पार्लर खुद ही आप तक पहुंच जाए तो कैसा रहेगा। आश्चर्य हुआ न… पर इस बात को सच कर दिखाया है लखनऊ के एक्सपर्ट  ने।

आगे पढ़ें कैसे-

salonline

एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ से मार्केटिंग और इंटरनेशनल बिजनेस में एमबीए करने वाले एक्सपर्ट  ने घर पर ही ब्यूटी पार्लर सेवा देने की शानदार पहल की है। इसके तहत ब्यूटीशियन खुद ही महिला ग्राहक के घर पहुंचकर उनकी खूबसूरती निखार रही हैं।

salonline

salonline के नाम से ये सेवा पूरे लखनऊ में उपलब्ध है। जब भी आपको थ्रेडिंग, फेशियल, पेडीक्योर, मेनीक्योर, पार्टी मेकअप, ब्राइडल मेकअप समेत कुछ भी ब्यूटी सर्विसेज लेनी हो तो सिर्फ एक कॉल या फिर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जो भी समय आपकी सहूलियत के अनुसार हो, वह बताएं और फिर बस ब्यूटीशियन उस समय आपके दरवाजे पर होगी।

salonline

इस वेबसाइट और नंबर पर करें कॉल 
एक्सपर्ट बताते हैं कि कस्टमर को जब भी ब्यूटी पार्लर की आवश्यकता लगे तत्काल मोबाइल नंबर 7236851999 डायल करें या फिर www.salonline.in पर रजिस्ट्रेशन कराएं। जो भी सुविधाएं लेनी हों और जिस ब्यूटी प्रोडक्ट के ब्रांड की लेनी हो, वह बताने पर आपको उनका मूल्य बता दिया जाएगा और फिर समय के हिसाब से बुकिंग हो जाएगी। ब्यूटीशियन के घर आने पर यदि कभी कुछ अन्य सेवाएं लेने की भी इच्छा हो तो कोई दिक्कत नहीं। आपको वे सेवाएं आसानी से मिल जाएंगी।

salonline

मार्केट प्राइस से सस्ते दरों में ही उपलब्ध
कंपनी के ओनर एक्सपर्ट  कुमार कहते हैं कि सलूनलाइन अपने कस्टमर को बाजार मूल्य से काफी सस्ते दामों में ही सेवाएं उपलब्ध कराता है। चाहे ब्राइडल मेकअप हो या फिर पार्टी मेकअप, सबके रेट अन्य पार्लरों की तुलना में काफी कम हैं। हमारी ब्यूटीशियन काफी एक्सपर्ट्स हैं और व्यवहार कुशल भी हैं।

beauty

ऐसे आया आइडिया
महिलाओं का ऑनलाइन पार्लर चलाने का आइडिया पंकज को नाई की दुकान पर आया। एक्सपर्ट  कहते हैं कि एक बार जब वे बाल कटाने के लिए नाई की दुकान पर पहुंचे तो वहां पुरुषों की लंबी लाइन लगी थी। इसी दौरान उन्हें ये महसूस हुआ कि महिलाओं को भी ऐसी ही दिक्कतों का सामना पार्लर में करना पड़ता होगा। इससे निपटने के लिए क्यों न घर पर ही पार्लर की सुविधा उपलब्ध कराई जाए। और फिर यहीं से शुरू हो गया नया कारवां।

beauty

आसान नहीं था ये सफर
महिलाओं का ब्यूटी पार्लर चलाना एक्सपर्ट  के लिए आसान नहीं था। इसके पीछे संघर्ष और मेहनत की बड़ी दास्तां है।एक्सपर्ट  कहते हैं कि जब उन्होंने अपने प्लान के बारे में घर वालों से चर्चा की तो उन्हें बहुत डांट पड़ी लेकिन, फिर घर वाले मान गए। इसके बाद उन्होंने दिल्ली की ब्यूटीशियन नाजिमा खान से संपर्क किया। पंकज ने बताया कि पहले तो मेरा प्लान सुनकर उन्होंने भी मुझसे बात करने पर मना कर दिया लेकिन किसी तरह वे मान गईं। इसके बाद नाजिमा ने ही उन्हें ब्यूटी प्रोडक्ट्स और इससे जुड़ी तमाम सेवाओं के बारे में पंकज को समझाया। ये सीख पंकज के लिए सार्थक साबित हुई।

एक्सपर्ट  ने बताया कि जब लखनऊ में ब्यूटीशियन खोजने की बात आई तो बहुत दिक्कतें हुईं। मैं बड़े पार्लर के बाहर घंटों खड़े होकर ब्यूटीशियन्स का इंतजार करता। उनके निकलते ही बात करने की कोशिश करता तो कई बार बहुत अपमान झेलना पड़ता। रिश्तेदारों समेत कई लड़कियों के बहुत बुरे-बुरे ताने भी सुनने पड़े लेकिन पंकज अपने लक्ष्य से नहीं डिगे। धीरे-धीरे लोग जुड़ते गए और अब कस्टमर्स के दिलों में सलूनलाइन ने जगह बना ली है।

beauty

एक्सपर्ट ने बताया कि जब लखनऊ में ब्यूटीशियन खोजने की बात आई तो बहुत दिक्कतें हुईं। मैं बड़े पार्लर के बाहर घंटों खड़े होकर ब्यूटीशियन्स का इंतजार करता। उनके निकलते ही बात करने की कोशिश करता तो कई बार बहुत अपमान झेलना पड़ता। रिश्तेदारों समेत कई लड़कियों के बहुत बुरे-बुरे ताने भी सुनने पड़े लेकिन पंकज अपने लक्ष्य से नहीं डिगे। धीरे-धीरे लोग जुड़ते गए और अब कस्टमर्स के दिलों में सलूनलाइन ने जगह बना ली है।

salonline

एक मार्च  2017 को पंकज के घर से ही शुरू होने वाले सलूनलाइन पार्लर का अब लखनऊ के नए हाईकोर्ट के पास मुख्य ऑफिस है। यहां कई महिला कर्मचारी उनके इस काम में सहयोग दे रही हैं। पंकज कहते हैं कि जल्द ही ये सुविधा हम अन्य शहरों में भी शुरू करेंगे।

Back to top button
E-Paper