ताकत ने नशे में चूर टोल प्लाजा पर विधायक की गुंडागर्दी- देखे Video

नई दिल्ली: कोस कोस पर भाषा बदले और चार कोस पर पानी ये कहावत भी है और करीब करीब सच्चाई भी है। लेकिन नेताओं के दिमाग में जो ताकत का नशा होता है वो नहीं बदलता है। पैंट-शर्ट वाला नेता हो, कुर्ता-धोती वाला नेता हो या लुंगी वाला नेता हो वो एक ही अंदाज में पेश आता है। सड़क पर चलता है तो पूरी सड़क उसकी है। टोल प्लाजा से गुजरता है तो वो टैक्स नहीं देना चाहता है क्योंकि वही विधायिका भी है और वही कार्यपालिका भी है। उत्तर भारत के अलग अलग राज्यों में हम सब टोल टैक्स पर नेताओं की गुंडागर्दी देखते हैं। लेकिन एक ऐसा ही मामला दक्षिण भारत के केरल राज्य से आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानिए पूरा मामला 

केरल में निर्दलीय विधायक पी सी जॉर्ज थ्रिसुर में टोल प्लाजा पर रुकते हैं। टोल बूथ पर तैनात कर्मचारी उनके साथियों से टैक्स अदा करने का अनुरोध करता है। लेकिन ये बात नेता जी के समर्थकों को नागवार गुजरती है कि आखिर उसने टैक्स मांगने की हिमाकत कैसे कर दी। पी सी जॉर्ज के समर्थक ऑडी कार से उतरते हैं, वो बुम बैरियर को निशाना बनाते हैं। कुछ देर के बाद माननीय विधायक जी पर ऑडी कार से उतरते हैं और बुम बैरियर को निशाना बनाते हैं।

टोल प्लाजा पर अपना गुस्सा उतारने के बाद विधायक जी अपने समर्थकों के साथ अपनी ऑडी में सवार होते हैं और आगे के सफर पर निकल जाते हैं। टोलकर्मी भी उन्हें बस देखते रह जाते हैं। इस संबंध में विधायक जी और उनके समर्थकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। लेकिन ये घटना अपने पीछे कई सवाल भी छोड़ जाती है कि सत्ता का नशा,ताकत का नशा कोस कोस पर क्यों नहीं बदलता है।

Back to top button
E-Paper