जानिए कौन है संजय के रियल लाइफ दोस्त “कमली”

मुंबई : रिलीज होते ही संजय दत्त की बायॉपिक ‘संजू’ की काफी तारीफ की जा रही है। इस फिल्म ने पहले 3 दिनों में ही 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिजनस कर लिया है। फिल्म रणबीर कपूर की ऐक्टिंग की तो काफी तारीफ हो ही रही है इसके अलावा संजय दत्त के दोस्त का कमली का किरदार निभाने के लिए विकी कौशल की भी काफी तारीफ हो रही है। लेकिन क्या आपको पता है कि संजय दत्त की रियल लाइफ में यह दोस्त ‘कमली’ कौन है?

मसान’ और ‘राजी’ जैसी फिल्मों से दर्शकों का दिल जीत चुके विकी कौशल ने फिल्म में कमलेश कन्हैयालाल ‘कमली’ का किरदार निभाया है। यह कैरक्टर संजय दत्त के रियल लाइफ दोस्त परेश घेलानी से प्रेरित है जो यूएस में रहते हैं। विकी कौशल ने एक इंटरव्यू में यह खुलासा भी किया था कि वह फिल्म की शूटिंग के दौरान एक बार परेश घेलानी से मिले थे। परेश अपनी जिंदगी के शुरुआती दिनों में ही अमेरिका में सेटल हो गए थे। पहले वह शिकागो में रहते थे लेकिन अब वह लॉस ऐंजिलिस में रहते हैं।

संजय दत्त के साथ परेश घेलानी 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, घेलानी की अमेरिका में मून एक्सप्रेस, एक्सप्राइज और रैडिम्यून नाम की कंपनियां हैं। हालांकि फिल्म में परेश का निकनेम ‘कमली’ दिखाया गया है लेकिन वास्तव में उनका नाम ‘परया’ है। संजय दत्त अपनी टीनेज में ही न्यू यॉर्क में परेश से मिले थे और तभी से दोनों के बीच पक्की दोस्ती हो गई।
जैसा कि फिल्म में दिखाया गया है, परेश हमेशा संजय दत्त के कठिन समय में उनके साथ बने रहे। परेश अमेरिका में रहते हुए भी हमेशा संजय दत्त को सपॉर्ट करते रहे। हालांकि केवल संजय दत्त के करीबी लोग ही परेश के बारे में जानते हैं क्योंकि वह शर्मीले स्वभाव के हैं और लोगों की नजरों में नहीं आना चाहते हैं। परेश का कहना है कि संजय दत्त उनके लिए बड़े भाई के जैसे हैं और वह भी उन्हें जिंदगी में पूरा सपॉर्ट करते हैं।
सफेद नाइटी में करिश्मा ने शेयर की हॉट तस्वीर
टीवी ऐक्ट्रेस करिश्मा तन्ना को रणबीर कपूर के साथ फिल्म ‘संजू’ में काम करने का शानदार मौका मिला। फिल्म में करिश्मा छोटे से रोल में दिखी हैं, लेकिन यह रोल बेहद खास है।
Back to top button
E-Paper