लखनऊ : प्रापर्टी विवाद में अवैध असलहों संग धमकाने निकले पांच लोग गिरफ्तार …

लखनऊ। राजधानी के गोमती नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने पांच लोगों को काली फि ल्म चढ़ी शीशे वाले सफ ारी वाहन से गिरफ्तार  किया है। गिरफ्तार लोगों ने प्रापर्टी विवाद में अवैध असलहों संग एक व्यक्ति को धमकाने निलकने की बात कबूली है। गोमती नगर में काला शीशा लगाये सफ ारी वाहन से पांच लोग एक पुराने प्रापर्टी विवाद में हत्या करने के इरादे से सोमवार की भोर में गोमती नगर इलाके में निकले थे। इसकी सूचना गोमती नगर थाने की पुलिस को लग गयी।

पुलिस ने बताया

पुलिस टीम ने घेराबन्दी कर सफारी वाहन को रोका और उसमें सवार पांचों लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वे सभी प्रापर्टी के लेनदेन के बकाया रुपये एक व्यक्ति से मांग कर रहें थे। रुपये न देने पर वह अपने टारगेट को धमकाने के लिए अवैध असलहे लेकर निकले थे और उसका मकान तलाश रहें थे। तभी पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। उन्होंने अवैध असलहे लखनऊ के ही एक व्यक्ति ने खरीदा है।

गोमती नगर थाना के प्रभारी निरीक्षक देवी प्रसाद तिवारी ने बताया कि पुलिस को काला शीशा लगे सफ ारी वाहन से असलहाधारी लोगों के सीएमएस स्कूल के निकट से गुजरने की सूचना लगी। पुलिस ने एक टीम बनाकर उनकी घेराबन्दी की और सफ ारी वाहन में सवार विकास सिंह, देवप्रकाश, प्रीतम कुमार, विमल और अमित को गिर तार कर लिया। उनके पास से अवैध तमंचाए मैगजीन कारतूस, अवैध पिस्टल बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया कि गिर तार लोगों में सभी लखनऊ के ही रहने वाले हैं। इनका प्रापर्टी का विवाद एक व्यक्ति से हुआ था और उसके घर जाने के लिए निकले थे। जब पुलिस ने इन्हें गिर तार कर लिया। पांचों लोगों के खिलाफ पुलिस ने 325 एवं 525 आमर्स एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया हैं। पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है।

Back to top button
E-Paper