लखनऊ : राजभवन के सामने कैश वैन से लाखो की लूट ,चालक की दर्दनाक हत्या

लखनऊ  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश तथा सुरक्षित माने जाने वाले राजभवन के सामने से बेखाैफ बदमाशों ने सोेमवार कोे दिन दहाड़े बैंक के कैश वैन से करीब 20 लाख रुपए लूट लिए और चालक की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना में एक गार्ड भी गोली लगने से घायल हो गया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि राजभवन के सामने महात्मा गांधी मार्ग पर अपराह्न तीन बजकर 35 मिनट पर एक्सिस बैंक के सामने कैश वैन खड़ी थी। इसी बीच दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार बदमाशों ने कैश वैन चालक धर्मेंद्र और गार्ड इन्द्रमोहन को गोली मार दी और करीब 20 लाख रुपया लूटकर फरार हो गये। इस घटना में गोली लगने से कैश वैन चालक धर्मेंद्र की मृत्यु हो गई। यह लोग दो बैग में रुपया लेकर वैन में रख रहे थे।

हजरतगंज क्षेत्र में हुई बड़ी वारदात की सूचना मिलने ही पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह तथा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मौके पर एक जिंदा कारसूत भी मिल है। बदमाशों ने इस लूट के दौरान कैशियर उमेश के पैर में भी गोली मार दी।

पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने वाले को 50 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। मौके पर फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई। लुटेरों को पकड़ने के लिए कई टीम गठित की गई हैं ।

 

Back to top button
E-Paper