महाराजगंज : 22 वर्षों के बाद निराकरण हुआ रास्ते का, अब एंबुलेंस पहुंचेगी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक

फरेंदा/महराजगंज। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लोक विद्यापीठ नगर अस्पताल तक जाने के लिए रास्ते में हुए अतिक्रमण को हटाने में 22 वर्षों का समय लग गया और अंततः 9 जून 2022 गुरुवार को प्रशासन द्वारा अवैध अतिक्रमण हटा दिया गया। आपको बताते चलें की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लोक विद्यापीठ नगर के रास्ते में अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए 22 वर्षों में कई बार कवायद शुरू की गई लेकिन वहां तैनात कर्मचारी और स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारी के लचर रवैए से अस्पताल तक जाने के लिए रास्ता नहीं मिल सका। पत्राचार के माध्यम से अस्पताल के रास्ते पर अवैध अतिक्रमण का संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी फरेंदा दिनेश कुमार मिश्रा ने मामले के निराकरण हेतु एक कमेटी गठित की।

जिसके माध्यम से मामले में आने वाली कठिनाइयों से अवगत कराया गया। इसी बीच यह पाया गया कि अस्पताल तक जाने वाला रास्ता की जमीन भूमिधरी है और जबरिया उस भूमि धरी जमीन पर किसी अन्य द्वारा अवैध अतिक्रमण किया गया है। अस्पताल पर तैनात फार्मासिस्ट अरुण चतुर्वेदी व अन्य के अथक प्रयास से भूमि धरी व्यक्ति ने जनहित में शासन प्रशासन द्वारा अपनी जमीन से अस्पताल तक रास्ता बनाए जाने के लिए एक प्रार्थना पत्र देकर अनापत्ति जताया। अंततः अवैध अतिक्रमण हटा अस्पताल तक जाने के रास्ते को साफ कर दिया।

इस संबंध में उप जिलाधिकारी फरेंदा दिनेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रास्ते का अवैध अतिक्रमण हटा दिया गया है। अस्पताल के रास्ते में 22 सालों से किए गए अवैध अतिक्रमण को हटाते समय नायब तहसीलदार फरेंदा डॉ रवि यादव, पुलिस उपाधीक्षक फरेंदा कोमल मिश्रा, उप निरीक्षक रामकिशुन यादव, लेखपाल, कानूनगो सहित पुरुष व महिला कांस्टेबल उपस्थित रहे।

Back to top button