ममता बनर्जी ने बुलाई बैठक, सीएम उद्धव ठाकरे नहीं होंगे शामिल

मुंबई । राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष एक साझा उम्मीदवार बनाने की रणनीति के तहत काम कर रहा है। इसके लिए बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने 15 जून को राजधानी दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। यह बैठक दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में होने वाली है। हालांकि इस बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे शामिल नहीं होने वाले हैं। शिवसेना नेता संजय राउत ने पार्टी का क्या रुख है इस बैठक को लेकर उसे स्पष्ट किया है। राउत ने कहा कि हमारा अयोध्या का प्रोग्राम तय है लेकिन शिवसेना की तरफ से एक प्रमुख नेता बैठक में शामिल होगा।

बैठक में कई मुद्दों पर होगी चर्चा

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने 15 जून को दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। उस बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के अलावा देश के अन्य मुद्दों पर भी चर्चा होगी। हमारा अयोध्या का प्रोगाम तय है लेकिन शिवसेना की तरफ से एक प्रमुख नेता उस बैठक में उपस्थित रहेंगे। हालांकि शिवसेना की तरफ से इस बैठक में कौन जाएगा इसे लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। शिवसेना का कहना है कि विपक्ष की तरफ से जिसका भी नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए फाइनल होगा उसे हमारी पार्टी सपोर्ट करेगी।

देश को अगले महीने मिल जाएगा नया राष्ट्रपति

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने वाम दलों सहित प्रमुख विपक्षी दलों और देश के सभी गैर भाजपाई मुख्यमंत्रियों को लेटर लिखा है। साथ ही 15 जून को दिल्ली में बैठक में शामिल होने के लिए कहा है। वैसे देश को अगले महीने नया राष्ट्रपति मिल जाएगा। वर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार अगर एक से अधिक व्यक्ति ने राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन किया तो नए राष्ट्रपति के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी और 21 जुलाई को मतों की गिनती होगी।

Back to top button