हैवानियत: महिला को निर्वस्त्र कर सरेआम पीटती रही भीड़, तेजस्वी ने कहा-बिहार में महाजंगलराज और राक्षस राज कायम

बिहार से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. यहां के भोजपुर जिले के बिहिया में भीड़ ने एक महिला को निर्वस्त्र कर पीटा. सिर्फ यही नहीं भीड़ ने महिला को निर्वस्त्र कर पूरे इलाके में घुमाती रही और पीटती रही लेकिन न तो आम लोग न ही बिहार की पुलिस ने महिला को बचाया.

मामले में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया- “माननीय मुख्यमंत्री जी, ये क्या हो रहा है मेरे बिहार में? आज एक महिला को नंगा कर सड़क पर दौड़ा कर पीटा गया है. कहां दुबके हुए है ख़ुलासा मियाँ @SushilModi जी? आपने बिहार को महाजंगलराज और राक्षस राज में तब्दील कर दिया है. आपको सबकुछ मंगलमय दिख रहा है क्या?”

दरअसल, बिहिया रेलवे स्टेशन के पास सोमवार सुबह एक युवक की लाश मिली थी. उस युवक की हत्या के शक में ही महिला को भीड़ ने पीटा. युवक के परिजनों ने हत्या का शक स्टेशन के पास रहने वाली एक इस महिला पर जताया. महिला को सरेआम सैकड़ों लोग पीटते रहे लेकिन कोई सामने नहीं आया.

भीड़ ने पहले महिला के घर पर हमला बोला और उसे घर से खींचकर बाहर निकाला. फिर उसके कपड़े फाड़े और उसे नंगा कर पीटते रहे और इलाके में घुमाते रहे. उसके घर को भी जला दिया गया. भीड़ ने स्थानीय बाजार में कई दुकानों में आग लगा दी और कई लोगों की पिटाई की. घटना के बाद बिहिया थानेदार, एक एसआइ और पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

मामले में पुलिस ने एक राजद नेता को गिरफ्तार कर लिया है. राजद नेता कौशल किशोर यादव को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पांच अन्‍य लोगों को भी मामले में संलिप्‍त पाने से हिरासत में लिया गया है. पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि सीमा विवाद में उलझे और मामले में लापरवाही बरतने की वजह से शाहपुर पुलिस थाने के एसएचओ उमर प्रसाद और रेलथाना के प्रभारी को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

तेजस्वी ने बोला तीखा हमला 
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजस्वी ने ट्वीट किया, माननीय मुख्यमंत्री जी, ये क्या हो रहा है मेरे बिहार में? आज एक महिला को नंगा कर सड़क पर दौड़ा कर पीटा गया है.कहां दुबके हुए है ख़ुलासा मियां SushilModi जी? आपने बिहार को महाजंगलराज और राक्षस राज में तब्दील कर दिया है. आपको सबकुछ मंगलमय दिख रहा है क्या?

Back to top button
E-Paper