40 से ज्यादा राजनीतिक दल सेक्युलर मोर्चा के साथ : शिवपाल

Image result for शिवपाल
सहारनपुर । समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन के बाद शिवपाल यादव लगातार इसका दायर बढ़ाने में जुटे हैं। इसी मकसद से वह गुरुवार को सहारनपुर पहुंचे और उन्होंने यहां पर बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से आयोजित सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव को सेक्युलर मोर्चा की ओर से चुनाव लड़ने का आॅफर दिया गया है।
दिल्ली रोड स्थित साउथ सिटी ग्राउंड में गुरुवार की दोपहर बाद यहां बहुजन क्रांति मोर्चा की ओर से आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेता शिवपाल यादव ने कहा कि समान विचारधारा वाले 40 से ज्यादा छोटे दल उनके साथ हैं और वह इन्हीं के सहारे राजनीतिक और चुनावी वैतरणी को पार करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद उन्हें मिला है। महागठबंधन में उनके मोर्चे को भी शामिल किया जाना चाहिए। मुझे नहीं बुलाया गया, कोई बात नहीं, लेकिन समान विचारधारा के 40 छोटे-छोटे दल उनके साथ हैं।
शिवपाल का कहना है कि सेक्युलर मोर्चा लोकसभा का चुनाव मजबूती के साथ लड़ेगा। गठबंधन हुआ तो चुनाव के परिणाम कुछ और ही होंगे। साथ ही कहा कि मुलायम सिंह यादव को सेक्युलर मोर्चा से चुनाव लड़ने के लिए ऑफर दिया है।
बाद में पत्रकारों से वार्ता करते हुए शिवपाल ने भाजपा के संपर्क में रहने की बातों को खारिज किया। उन्होंने कहा कि यह उनके सेक्युलर अभियान को बाधित करने का प्रचार है।
नेताजी के साथ मिलकर सपा का गठन किया। इसके टूटने का उन्हें बेहद दर्द है। पिछले दो साल से वह परिवार और समाजवादी परिवार को एक रखने की कोशिश करते चले आ रहे थे, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया। सपा ही नहीं बल्कि अन्य राजनीतिक दलों में भी जो पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपेक्षित हैं, उनका मोर्चे में स्वागत किया जाएगा। हमारा लक्ष्य उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदलना है। मोर्चा प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि दबे कुचलों ओर वंचितों को उनका हक न्याय दिलाना ही मोर्चे का लक्ष्य है।
शिवपाल ने कहा कि वह आमजन की लड़ाई लड़ेंगे। किसान और मजदूरों की लड़ाई लड़ेंगे और पीछे नहीं हटेंगे। इस दौरान बहुजन क्रांति मोर्चा के अध्यक्ष वामन मेश्रान, चौधरी नीरपाल सिंह समेत अन्य नेताओं ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
Back to top button
E-Paper