NUDE होकर करता था वीडियो चैटिंग, अब हुआ गिरफ्तार 

पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी को धरदबोचा (सांकेतिक तस्वीर)

नयी दिल्ली : इनदिनों अपराध इनता बढ़ चुका है पुलिस प्रसाशन और सरकार भी रोकने पर नाकाम दिख रही है. आये दिन रेप जैसी वारदात बढ़ती ही जा रही है इसी बीच एक ऐसा मामला सामने या है जिसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है.  वीडियो कॉल का चलन बढ़ता जा रहा है. लेकिन कुछ लोग इसका दुरुपयोग भी कर रहे हैं. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां एक शख्स ने एक महिला को कई बार वीडियो कॉल की और भी पूरी तरह से नग्न अवस्था में. परेशान महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की तो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

मीडिया  के मुताबिक मामला मुंबई के अंधेरी इलाके का है. आरोपी की पहचान संजीत कुमार के रूप में हुई है. दरअसल, कुछ दिन पहले संजीत को सड़क पर एक मोबाइल फोन पड़ा मिला था. संजीत ने उसका नंबर पता किया. और फिर बिना कुछ समझे उसी नंबर को अपना व्हॉट्सएप नंबर बना लिया. इसके बाद उसने उस फोन से वो सिम निकालकर फेंक दिया.

संजीत के दिमाग में खुराफात चल रही थी, लिहाजा उसने एक एप फोन में डाउनलोड किया. उस एप में अनजान लोगों के व्हॉट्सएप नंबर दिख रहे थे. वो सभी नंबरो की डीपी देखने लगा. तभी एक नंबर पर उसे एक सुंदर महिला की तस्वीर दिखाई दी. संजीत ने उसी नंबर पर व्हॉट्सएप मैसेज किए.

फिर न जाने उसके दिमाग में क्या आया कि उसने महिला को वीडियो कॉल कर दी. उसने बीती 30 सितंबर को पहली बार वीडियो कॉल की थी. उसके बाद 4 अक्टूबर उसने दोबारा महिला को वीडियो कॉल किया. महिला कॉल देख कर परेशान हो गई. संजीत ने कॉल करते वक्त अपने सारे कपड़े उतार दिए और वह नग्न हो गया. वो महिला को अपने प्राइवेट पार्ट दिखाने लगा.

महिला ये सब देखकर घबरा गई और उसने वीडियो कॉल काट दी. इसके बाद पीड़ित महिला फौरन पुलिस थाने पहुंची और मामला दर्ज कराया. महिला की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उस व्यक्ति तक जा पहुंची, जिसके नाम पर वो व्हॉट्सएप नंबर था. उस शख्स ने पुलिस को बताया कि उसका मोबाइल कुछ दिन पहले कहीं गिर गया था. जिसकी शिकायत उसने पुलिस थाने में दर्ज कराई थी.

पुलिस ने इस बात की जांच की तो पता चला कि वाकई उस शख्स ने पुलिस में मोबाइल गुम हो जाने की कंपलेंट दर्ज कराई थी. अब पुलिस ने ये पता किया कि उस नंबर को किस आईएमईआई नंबर वाले मोबाइल फोन इस्तेमाल किया जा रहा है. पुलिस को पता चला कि आरोपी उस फोन में जियो का सिम प्रयोग कर रहा था.

इसके बाद पुलिस ने मोबाइल कंपनी से फोन यूज़ करने वाले शख्स का नाम और पता हासिल कर लिया. फिर पुलिस ने पते पर दबिश दी और आरोपी संजीत को वहां से गिरफ्तार कर लिया. संबंधित थाने के वरिष्ठ निरीक्षक नितिन अलकनुरे ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी संजीत कुमार को कोर्ट में पेश किया गया था. जहां से उसे रिमांड पर लिया गया है. अब पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

Back to top button
E-Paper