पूरे हिंदुस्तान में भारत रत्न अटल जी का अस्थि विसर्जन, PM मोदी-शाह ने सौंपे कलश

राजनीति के भाजपा के दिग्गज नेता और भीष्म पितामह अटल बिहारी वाजपेयी इस धरती से भले ही विदा हो गए हो लेकिन यादों में वो हमेशा हर हिंदुस्तानी के दिल में जिंदा रहेंगे। उनकी ओजपूर्ण वाणी, उनके फैसले, उनकी नेतृत्व सदियों तक भारत के इतिहास की अमिट यादों में रहेगा। आज अटल जी की अस्थि कलश यात्रा दिल्ली से हिंदुस्तान के कोने-कोने तक जा रही है।

Related image

नई दिल्ली: राजनीति के भीष्म पितामह अटल बिहारी वाजपेयी इस धरती से भले ही विदा हो गए लेकिन यादों में वो हमेशा हर हिंदुस्तानी के जेहन में जिंदा रहेंगे। उनकी ओजपूर्ण वाणी, उनके फैसले, उनकी नेतृत्व सदियों तक भारत के इतिहास की अमिट यादों में रहेगा। आज अटल जी की अस्थि कलश यात्रा दिल्ली से हिंदुस्तान के कोने-कोने तक जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के बीजेपी अध्यक्षों को अटल जी के 36 अस्थि कलश सौंपे। खास बात ये है कि आज का ये कार्यक्रम दिल्ली के 11, अशोक रोड पर बीजेपी के पुराने मुख्यालय पर हुआ, वो जगह जो कभी अटल जी का कर्मक्षेत्र था।

Image result for रत्न अटल जी का अस्थि विसर्जन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार सुबह साढ़े दस बजे 11 अशोक रोड पहुंचे और वहां पर वाजपेयी के दिनों को याद किया। भाजपा के सभी केंद्रीय पदाधिकारी, प्रमुख केंद्रीय मंत्री व नेताओं के साथ सभी प्रदेशों व केंद्र शासित प्रदेशों के पार्टी अध्यक्ष वहां पर प्रधानमंत्री ने हाथों से अटल अस्थि कलश ग्रहण कर अपने अपने राज्यों में ले जाएंगे। भाजपा हर राज्य में अटल अस्थि कलश यात्रा निकालेगी ताकि लोग श्रद्धांजलि दे सकें।

Related image

भाजपा अपने नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्यों की राजधानियों के साथ जिला, तालुका और ग्राम पंचायत स्तर पर प्रार्थना सभा कर प्रस्ताव पारित कर श्रद्धांजलि देगी। सूत्रों के अनुसार अटलजी को याद करते हुए भाजपा नेतृत्व अपना लोकसभा चुनावों का अभियान का आगाज भी यहीं से कर सकता है। पार्टी की चुनावी तैयारियों का एक बड़ा हिस्सा भी यहीं से काम करेगा।

Back to top button
E-Paper