नवरात्रि आज से शुरू : ड्रोन कैमरे की निगरानी में होंगे देवी मन्दिर व पंडाल

Related image

लखनऊ। शारदीय नवरात्र के मद्देनजर प्रदेश के सभी मन्दिर और मठों में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर लिया गया है। प्रांगण में सीसीटीवी फुटेज के अलावा द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाया जायेगा। इसके अलावा स्थानीय एलआईयू के अलावा और जांच एजेंसी को भी अलर्ट किया गया,

Image result for चौक काली जी मंदिर

ताकि कोई आतंकी गतिविधि न हो सकें।  पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के पीआरओ विवेक त्रिपाठी का कहना है कि पुलिस मुख्यालय से सभी जिले के कप्तानों को एडवाईजरी जारी कर दी गई। शारदीय नवरात्र पर मन्दिर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखी जाय।

Image result for चौक काली जी मंदिर

कानपुर, गोरखपुर, देवी पाटन मन्दिर, वाराणसी, मथुरा समेत जिलों के प्राचीन मन्दिर जहां पर मेले का आयोजन होता है। वहां पर पीएसी और सीसीटीवी कैमरे को लगाया जाय। जरुरत पड़ती है तो ड्रोन कैमरा को भी उपयोग में लाया जाय। इसके अलावा मन्दिर में द्वारों पर मेटल डिटेक्टर लगाया जाय, जिसमें दो द्वार हो।

Image result for चौक काली जी मंदिर

इनमें एक महिला और पुरुष द्वार हो। मन्दिर के आने -जाने वाले रास्तों के यातायात को भी डायर्वट किया जाय, ताकि रोड जाम की समस्या न हो सकें।
खुफिया जांच एजेंसी भी अलर्ट 
उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड समेत 20 रेलवे स्टेशन और सार्वजनिक स्थलों को बम से उड़ाने मिली आतंकी धमकी के बाद जांच एजेंसी अलर्ट हो गई। आशंका है कि आतंकी संगठन नवरात्र में भी कोई बड़ी साजिश न रच रहे हो। इसके मद्देनजर, आर्मी इंटेलिजेंस, एटीएस, एसटीएफ सहित कई जांच एजेंसी सतर्क हो गई है।

Back to top button
E-Paper