खुलासा : पहले उतारा मौत के घाट, फिर सूटकेस में रखी लाश; फेंका था नहर में…   

नोएडा। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पांच महीने पहले हुए एक महिला की हत्या का खुलासा करते हुए एक महिला और उसके पति को गिरफ्तार किया है। महिला की हत्या का शक उसके पति पर जताया गया था। लेकिन पुलिस की जांच में सच सामने आ गया। महिला की हत्या उसके महंगे जेवर लूटने के लिए की गई थी। नकदी और जेवर लूटने के बाद महिला के शव को आरोपियों ने सूटकेस में बंद कर गाजियाबाद के इलाके में फेंक दिया था।

पड़ोस में रहते थे आरोपी, गहने देखकर आ गया था लालच

थाना बिसरख पुलिस के मुताबिक आरोपियों के नाम सौरभ और रितु है। पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि वह दोनों ग्रेटर नोएडा के हैवतपुर में मृतका माला के पड़ोस में रहते थे। माला ने रितु को एक दिन अपने सारे गहने और महंगे महंगे कपड़े दिखाए। जिन्हें देखकर रितु को लालच आ गया। जिसके बाद उसने अपने पति के साथ मिलकर माला के घर लूट की योजना बनाई। योजना के तहत दोनों 6 अप्रैल 2018 को माला के घर पहुंचे। माला द्वारा विरोध करने पर उन्होंने माला की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके शव को एक बड़े सूटकेस में रखकर ऑटो से गाजियाबाद के कनावनी नहर में फेंक दिया।

पति पर जताया था हत्या का शक

इस मामले में माला के परिजनों ने उसके पति पर दहेज के लिए हत्या करने का शक जताया था। पुलिस ने माला के पति को हिरासत में लेकर लंबी पूछताछ की, लेकिन हत्या का खुलासा नहीं हो सका। जिसके बाद पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ की। क्राइम ब्रांच की टीम को इस दौरान कुछ सुराग हाथ लगे, जिसके आधार पर सौरभ और रितु से पूछताछ की गई। इन दोनों से पूछताछ के बाद हत्या की इस घटना से पर्दा उठ गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों की निशानदेही पर माला के घर से लूटा गया सामान भी बरामद कर लिया। एसएसपी डा. अजय पाल के मुताबिक दोनों आरोपियों का पूछताछ के बाद चालान कर जेल भेज दिया गया है।

Back to top button
E-Paper