लॉकडाउन ताक पर : बिना परमिट के कानपुर, हरदोई, सीतापुर के मजदूरों को दुबग्गा से बैठा रहे ट्रक चालक

लखनऊ, । बड़ी संख्या में लखनऊ आ रहे मजदूर अपने जनपद जाने के लिए परेशान है और ट्रक चालक इस परिस्थिति का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। लखनऊ के दुबग्गा से सीतापुर, हरदोई और कानपुर रूट को वापस लौटते ट्रक चालक बिना परमिट के ही मजदूरों को बैठा रहे हैं।

लम्बी दूरी तय कर अपने घरों के पास पहुँच रहे मजदूर जल्दी घर पहुँचने के लिए मोलतोल कर कम भाड़ा में ट्रक पर सवार हो जा रहे है। दिल्ली से आए शहजाद, लल्लन ने बताया कि आज का दिन उनके लिए ठीक रहा है। जब उनके जिला को जाने के लिए साधन मिल गया। उन्होंने लम्बी दूरी पैदल तय की है, अब घर जाने की उनको जल्दी है।

लखनऊ का दुबग्गा चौराहा और आसपास का क्षेत्र काकोरी थाना के अंतर्गत आता है। काकोरी थाना के प्रभारी निरीक्षक घनश्याम मणि त्रिपाठी ने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि मौजूदा हालात में ट्रक वाले बिना परमिट के भी मजदूरों को पहुँचा रहे है तो कोई बात नहीं है। मजदूरों की मदद ही तो कर रहे हैं।

बता दे कि दुबग्गा की तरह ही लखनऊ बाराबंकी सीमा से भी फ़ैजाबाद, अम्बेडकर नगर रूट के मजदूरों को ट्रक, छोटे मालवाहक वाहन बैठाकर सरपट दौड़ रहे है। जबकि इनके पास मात्र खाद्यान, राशन, कृषि यन्त्र ढोने का परमिट बना हुआ है।

Back to top button
E-Paper