केजीएमयू लैब में 896 जांच नमूनों में से 11 कोरोना संक्रमित, उन्नाव के 06 रोगी


लखनऊ । प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने का सिलसिला जारी है। राज्य की विभिन्न प्रयोगशालाओं में हर रोज लिये गये नमूनों में से कई में संक्रमण की पुष्टि हो रही है।

राजधानी की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में शुक्रवार को जांच किये गए 896 नमूनों में 11 की रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई। इनमें उन्नाव के 06, मुरादाबाद के 02 तथा लखनऊ, हरदोई और शाहजहांपुर का 01-01 मरीज शामिल है।

रिपोर्ट के मुताबिक उन्नाव के रोगियों में 19 वर्षीय युवक, 22 वर्षीय युवक, 30 वर्षीय पुरुष, 20 वर्षीय युवक, 20 वर्षीय युवक और 20 वर्षीय युवक है।

लखनऊ के रोगी में 48 वर्षीय महिला, हरदोई के रोगी में 19 वर्षीय युवती, शाहजहांपुर के रोगी में 27 वर्षीय पुरुष तथा मुरादाबाद के रोगियों में 24 वर्षीय युवती व 39 वर्षीय महिला है। इन सभी का इलाज सम्बन्धित अस्पतालों में चल रहा है।

इसके अलावा अन्य प्रयोगशालाओं की रिपोर्ट में भी कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। शनिवार को इटावा जनपद में नौ और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इटावा में 33 सक्रिय मामले हैं। हरदोई में आज कुल पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। वहीं फिरोजाबाद जनपद में शनिवार को एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। 72 वर्षीय बुजुर्ग की शुक्रवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। वह आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। शनिवार तड़के उनकी मौत हो गई है। मृतक के परिवार के 10 सदस्यों को पहले ही एकांतवास (क्वारंटाइन) किया जा चुका है। जनपद में अब तक कोरोना संक्रमित छह लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच राजधानी लखनऊ में कोरोना की रफ्तार धीमी हुई है। 18 में अब सिर्फ 08 हॉटस्पॉट ही बचे हैं। इनमें थाना कैंट मस्जिद अलीजान के आस-पास का क्षेत्र, थाना कैसरबाग मस्जिद फूलबाग-नजरबाग के आस-पास का क्षेत्र, थाना कैसरबाग नया गांव पश्चिम-नजीराबाद रोड, तोपखाना थाना कैंट, कटरा अजमबेग नक्खास, कैसरबाग सब्जी मंडी व जम्बूर खाना मछली मोहाल के आस-पास का क्षेत्र, खंदारी लेन- लालबाग और नई बस्ती इरादत नगर जलिलिया मदरसा के आस पास का क्षेत्र है। इन आठ हॉटस्पॉट में मरीजों का ग्राफ भी घटा है।

Back to top button
E-Paper