इलाज के लिए अमेरिका जाएंगे मनोहर पर्रिकर! क्या छोड़ेंगे CM की कुर्सी?

पणजी :  अग्नाशय संबंधित बीमारी से जूझ रहे गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर इलाज के लिए अमेरिका जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक पिछले 7 महीनों से बीमारी से परेशान पर्रिकर ने अस्थायी रूप से सीएम के पद को छोड़ने की इच्छा जताई है। पर्रिकर अभी 6 सितंबर को ही इलाज करा अमेरिका से वापस लौटे हैं।

उन्हें बुधवार को कैंडोलिम के एक अस्पताल में ऐडमिट कराया गया था। बीमारी के इलाज के लिए अबतक पर्रिकर को तीन बार अमेरिका जाना पड़ा है। सूत्रों का कहा है कि एक बार पर्रिकर इलाज के लिए न्यू यॉर्क जा सके हैं। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह लगातार पर्रिकर के संपर्क में हैं।

अस्थायी सीएम के लिए नया नाम भी आया सामने!

सूत्रों के मुताबिक अमित शाह ने शुक्रवार को मनोहर पर्रिकर से बात की है। इसके बाद बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व पर्रिकर के एक अस्थायी विकल्प की खोज में जुट गया है। पार्टी विजय पुराणिक को पर्यवेक्षक बनाकर भेज रही है। ऑर्गनाइजिंग सेक्रटरी बीएल संतोष भी गोवा जा रहा हैं।

सूत्रों का कहना है कि ऐसी संभावना है कि इनके अलावा भी कोई वरिष्ठ नेता गोवा पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि गोवा में बीजेपी सरकार की सहयोगी पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के रामकृष्ण सुदीन धवलीकर को अस्थायी तौर पर सीएम का चार्ज दिया जा सकता है। पर्रिकर कैबिनेट में अभी सबसे वरिष्ठ मंत्री धवलीकर ही हैं।

बीजेपी के एक अधिकारी ने बताया कि अभी धवलीकर को चार्ज देने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। पहले बीजेपी पर्यवेक्षक यहां विधायकों और सहयोगी दलों के सदस्यों से मिलेंगे। इसके बाद ही फैसला लिया जाएगा। वहीं, धवलीकर ने कहा कि पर्रिकर ने उन्हें बुलाया था लेकिन लीडरशिप को लेकर कोई बात नहीं हुई। आपको बता दें कि 6 सितंबर को अमेरिका से लौटने के बाद पर्रिकर ने अभी सीएम ऑफिस जॉइन नहीं किया है।

Back to top button
E-Paper