मरीज की मौत पर परिजनों ने अस्पताल पर मचाया हंगामा

गोरखपुर। आपरेशन के बाद मरीज की मौत के बाद बुधवार को परिजनों ने बडहलगंज के बाईपास रोड स्थित रामरती हास्पिटल पर जम कर हंगामा मचाया। पुलिस के हस्तक्षेप तथा चिकित्सक व परिजनों के बीच समझौते के बाद मामला शांत हुआ। जब जाकर परिजनों ने शव का दाह संस्कार किया।
जानिए पूरा मामला 
मउ जनपद के भाजपा नेता डा.एचएन सिंह पटेल का बडहलगंज के बाईपास रोड पर रामरती हास्पिटल है। जहां गगहा थाना क्षेत्र के चिरैयाडाढ़ की आशा देवी ने 25 जून को पथरी का आपरेशन कराया था। परिजनों ने बताया कि दो जुलाई को मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया था। पांच दिन बाद ही मरीज को दर्द शुरू हुआ। दर्द जब अधिक बढा तो नौ जुलाई को सुबह परिजन आशा देवी को पुनः हास्पिटल ले आए। जहां चार दिन तक मरीज का इलाज हुआ। हालत में सुधार न देख पीजीआई रेफर कर दिया गया। परिजन उन्हें लेकर पीजीआई ले गए जहां से उन्हें किंग जार्ज मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान मंगलवार को आशा देवी की मौत हो गई।
परिजनों का हंगामा 
इससे आक्रोशित परिजन बुधवार की सुबह नौ बजे अस्पताल पहुंचे। तब तक भारी संख्या में पुलिस भी पहुंच गई। परिजनों का आरोप था कि सर्जन की लापरवाही के चलते ही मरीज की मौत हुई। करीब दो घंटे तक चले हंगामे के बाद दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया। इसके बाद शव का दाह संस्कार हुआ। इस संबंध में सर्जन डा एचएन सिंह ने बताया कि मरीज को हार्ट टैंक आया था और बीपी बहुत कम था। प्राथमिक उपचार के बाद मरीज को रेफर कर दिया गया था। उन्होंने कहाकि परिजनों को अगर इलाज के दौरान कहीं मेरी गलती लगती हो तो वे न्यायालय जा सकते हैं।
Back to top button
E-Paper