बाबर आजम की बैटिंग स्किल से खिलाड़ी विराट कोहली हुए हैरान, जानिए कैसे

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी बैटिंग स्किल से सभी को प्रभावित किया है। उन्हें ‘पाक का विराट कोहली’ कहा जाता है, लेकिन 27 साल के पाक बल्लेबाज ने वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले कप्तानों की सूची में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।

बुधवार रात वेस्ट इंडीज के खिलाफ दाएं हाथ के इस बल्लेबाज बाबर आजम (103) ने अपना 17वां शतक जमाया। उनकी इस पारी की सहायता से पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज पर 5 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की है। इस जीत से पाक ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर शाय होप के शतक के दम पर 305 रन बनाए थे, इस स्कोर को पाकिस्तान ने 4 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

मुलतान में 14 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट

मुलतान में 14 साल बाद इस मुकाबले के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। यह बाबर आजम ने अपने फैंस को शतक का तोहफा दिया। इससे पहले इस मैदान ने 2008 में बांग्लादेश की मेजबानी की थी।

बनाए एक हजार रन

इस पारी के साथ पाक कप्तान ने बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में 1,000 रन भी पूरे कर लिए हैं। इस आंकड़े को छूने के लिए बाबर ने 13 इनिंग लीं और वह वर्ल्ड क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे तेज यह कारनामा करने वाले कप्तान बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम था जिन्होंने बतौर कप्तान 17 पारियों में सबसे तेज 1,000 रन बनाए थे।

वनडे में दूसरी बार शतकों की हैट्रिक जमाई

बाबर ने वनडे में दूसरी बार शतकों की हैट्रिक जमाई है। यह उनका वनडे क्रिकेट में यह लगातार तीसरा शतक है। पाक कप्तान ने वेस्टइंडीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैक टु बैक शतक ठोके थे। उन्होंने 2016 में शतकों की हैट्रिक जमाई थी। तब कैरेबियन टीम के खिलाफ उन्होंने बैक टु बैक तीन सैकड़े बनाए थे।

मैन ऑफ द मैच जूनियर शाह को दिया

मुकाबले के बाद कप्तान ने दरिया दिली दिखाते हुए अपना मैन ऑफ द मैच अपने जूनियर खुर्शीद शाह को दिया। खुर्शीद शाह ने नाबाद 41 रनों की उपयोगी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी।

Back to top button