राहुल पर PM मोदी की चुटकी कहा जब कारण नहीं बता पाए तो गले पड़ गए’

नई दिल्‍ली : लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान भाषण के बाद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी के गले मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शाहजहांपुर में किसान रैली के दौरान तंज कसा. पीएम ने राहुल गांधी और कांग्रेस को लेकर कहा कि ‘जब अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने का कारण पूछा और ये लोग कारण नहीं बता पाए तो गले पड़ गए. लेकिन हम उन्‍हें समझाते रहे कि लोकतंत्र में जनादेश सबसे ऊपर है. जनता-जनार्दन के मन-मंदिर के खिलाफ ये खेल खेलना उचित नहीं है. उन पर जुनून सवार था कि मोदी को सबक सिखाना है’.

जब ज्‍यादा दल साथ हो जाते हैं तो दलदल हो जाता है
पीएम ने आगे कहा कि अब तो एक दल नहीं, बल्कि दल के साथ के साथ दल आ गए हैं, लेकिन उन्‍हें यह नहीं पता कि जब ज्‍यादा दल साथ हो जाते हैं तो दलदल हो जाता है. जितना ज्‍यादा दलदल होता है उतना ज्‍यादा कमल खिलता है. ये उनका दलदल का खेल कमल खिलाने के लिए नया अवसर देने वाला है.

उनके आंकड़े जितने कम थे, उससे छोटा उनका आंकलन था
उन्‍होंने कहा कि कल फ्लोर टेस्‍ट का उपयेाग किया गया, लेकिन उनके आंकड़े जितने कम थे, उतना छोटा उनका आंकलन था. उन्‍हें लगता है कि व्‍यवस्‍थाओं से खिलवाड़ के तौर-तरीके चलते रहेंगे, लेकिन मैं उन्‍हें बता दूं कि वक्‍त बदल चुका है, देश बदल चुका हे. देश की बेटियां भी अब जाग चुकी है. लोकतंत्र के हर तंत्र से खिलवाड़ का उनक फॉर्मूला अब काम नहीं आने वाला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शाहजहांपुर में किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘मैं यहां अपना वादा पूरा करने आया हूं. पहले की सरकारों ने कभी किसानों के बारे में नहीं सोचा’. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (20जुलाई) को लोकसभा में राहुल गांधी द्वारा गले लगाने का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि, कल देश की जनता ने देखा कि कुछ लोगों को प्रधानमंत्री की कुर्सी के अलावा कुछ नहीं देखता है, उन्हें ना देश दिखता है ना देश का गरीब दिखता है.

 

पीएम मोदी से पहले योगी ने किया संबोधित
सभा को प्रधानमंत्री मोदी से पहले सीएम योगी ने संबोधित किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों को संबोधित करते हुए शाहजहांपुर की धरती को क्रांतिकारियों और किसानों की धरती बताया. आजादी के बाद से किसान कभी भी राजनीति का एजेंडा नहीं बने थे, लेकिन ये पहली बार इस सरकार में हुआ. मंच पर सबसे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे ने संबोधन किया. उन्होंने कहा आज भी गरीब, मजदूर, महिला, किसान, नौजवान भविष्य और वर्तमान में प्रधानमंत्री पर भरोसा करते हैं

 

Back to top button
E-Paper