यूपी: फर्जी शिक्षक भर्ती गिरोह का भंडाफोड़, लाखो रूपये वसूलने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार

शामली। उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी नागरिक तथा आरक्षी पीएसी पदों के लिए आयोजित परीक्षा में पेपर आउट करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। आरोप है कि उक्त युवक पुलिस भर्ती का पेपर आउट कराने के नाम पर 6 लाख रूपये की रकम वसूल रहा था।

नौ परीक्षा केंद्रों पर करीब 22 हजार अभ्यार्थियों ने पंजीकरण किया था

उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी नागरिक तथा आरक्षी पीएसी पदों के लिए जनपद शामली के परीक्षा संपन्न कराई गई। लिखित परीक्षा के लिए नौ परीक्षा केंद्रों पर करीब 22 हजार अभ्यार्थियों ने पंजीकरण किया था। जिसके लिए शामली जनपद के बी.एस.एम.पब्लिक स्कूल, वी.वी. इंटर कॉलेज, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, मदरलैंड पब्लिक स्कूल, सरस्वती जूनियर हाईस्कूल, सेंट आर.सी. हायर एजुकेश बनत, श्री सत्यनारायण इंटर कॉलेज शामली, आर.के. पी.जी. कॉलेज मे सैंटर लगाये गए थे।

परीक्षा को निकलविहीन और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराये जाने के लिए पुलिस प्रशासन ने कड़ी प्रबंध किये थे, लेकिन मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर शहर के दिल्ली रोड से एक युवक को पेपर आउट करने के नाम पर लाखों रूपये की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पेपर आउट करने के नाम पर 6 लाख रूपये की मोटी रकम वसूलता था 

बताया जाता है कि आरोपी युवक पेपर आउट करने के नाम पर अभ्यार्थियों से 6 लाख रूपये की मोटी रकम वसूल रहा था। पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम अरशद उर्फ हेडन पुत्र शब्बीर निवासी जिडाना थाना कांधला बताया है। आरोपी युवक ने गांव मन्ना माजरा निवासी सलमान पुत्र मुनव्वर, अंकित पुत्र साहब सिंह निवासी ब्रहमखेडा थाना कांधला से साढे 7-7 लाख रूपये भर्ती के लिए तय किये थे। हालांकि पुलिस गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश मे लगी हुई है। पुलिस ने आरोपी युवक को जेल भेज दिया है।

गिरफ्तार किये गये आरोपी युवक अरशद उर्फ हेडन ने बताया 

गांव वालों ने रंजिश के तहत मुझे फंसवा दिया है। मैंने किसी भी लड़कों से कोई पैसा नहीं लिया है। बस हम तो अधिकारी से बात करवा देते थे। बस मेरा इतना ही कसूर है कि मैं गांव के लड़के के साथ चला गया था।बात कराने में हम दो लोग थे। 5 लाख रूपये में बात तय हुई। अपर पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने बताया कि थाना कोतवाली शामल क्षेत्र में एक व्यक्ति जिसका नाम अरशद है। उसे गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस को एक अभिव्यक्ति द्वारा सूचना दी गई थी। अरशद नामक व्यक्ति पैसो की मांग करके पुलिस में भर्ती कराने का दावा कर रहा है। सूचना के आधार पर एक टीम बनाकर लगाई गई थी। टीम ने व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए अच्छा काम किया है। इससे पूछताछ में जो बाते सामने आई है। इसने बताया कि यह बच्चों से सम्पर्क करके उनसे पैसों की मांग करता था। एक से डेढ लाख रूपये चेक के माध्यम से एडवांस ले रखे थे। और यदि भर्ती पूरी हो जाती तो यह बाकि की रकम इनसे वसूलता।

इसके दो साथियों के नाम और प्रकाश में आये हैं

अरशद काँधला के जिडाना व एक जुबेर है जिसे कि यह सरगना बता रहा है। वह बागपत जनपद का रहने वाला है। अभी इसके पास से एक मोबाईल फोन मिला है। इससे पूछताछ कर जानकारी की जा रही है। पूछताछ में यह चार पांच बच्चो के नाम ले रहा है। जिनसे पैसे लिए है। उन सभी लोगों को ट्रेस कराकर उनसे भी पूछताछ की जाएगी।

Back to top button
E-Paper