राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर पहुचे लखनऊ, तीन फ्लाईओवर का करेंगे शिलान्यास

लखनऊ के सांसद गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को 12 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुचे। जहां से वह सीधे वीवीआईपी गेस्ट हाउस गये। इस दौरान उन्होने कई राजनीतिक तथा अन्य लोगों से मुलाकात की।

सिंह अपने संसदीय क्षेत्र को तीन फ्लाईओवर की सौगात देंगे। इससे पहले शनिवार शाम गन्ना संस्थान में आर्यवर्त ग्रामीण बैंक के खाता धारकों को नि:शुल्क पर्सनल दुर्घटना बीमा की स्कीम लांच करेंगे।

गृहमंत्री रविवार की सुबह दस बजे लखनऊ में बनने वाले तीन फ्लाई ओवर ब्रिज के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए अटल कन्वेंशन सेंटर चौक जाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि  सिंह पुराने लखनऊ में तीन फ्लाईओवर का शिलान्यास करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा शाहमीना रोड चौक पर अटल कन्वेंशन सेंटर में शिलान्यास करेंगे। 2.8 किमी लंबा पुल चरक चौराहा-हैदरगंज से विक्रम कॉटन मिल रोड तक दो लेन का होगा। 1.61 किमी. लंबाई का बांसमंडी से डीएवी कॉलेज के फ्लाईओवर होगा। तीसरा पुल 16.51 किमी लंबा होगा। हैदरगंज तिराहे होते हुए मीना बेकरी के बीच बनाया जाएगा।

गृहमंत्री ने भूतल एवं परिवहन मंत्री से शहर के नौ मार्गो पर फ्लाईओवर के निर्माण की सिफारिश की थी ताकि शहर को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात दिलाई जा सके। इसमें से तीन को मंजूरी मिल गई है। फ्लाईओवर के बनने से आठ लाख से ज्यादा आबादी को जाम से राहत मिलेगी। खासकर बांसमंडी, नाका, हैदरगंज, विक्टोरिया स्ट्रीट, चारबाग, बाजार खाला, मेडिकल कॉलेज, अशर्फाबाद, राजाजीपुरम, ऐशबाग, आलमनगर, राजेंद्र नगर, मोतीनगर, नक्खास के लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा।

 

Back to top button
E-Paper