बकरा बोल कर थमा दिया ये जानवर, ठगी का लोगो ने निकाला नया तरीका….

बकरीद के मौके पर पूरे देश के बाजारों में बकरों की खूब बिक्री देखने को मिली । वाही एक मामला ऐसा सामने आया यहाँ एक व्यक्ति ने ठगी के लिए नया ही तरीका ढूंढ निकाला। इस सख्स ने पैसों की नहीं बल्कि बकरे के लिए एक व्यक्ति को इस तरह से ठग लिया गया जिसे सुनकर लोगो की हँसी निकल गयी.

कानपुर : बाजारों में ठगी के किस्से तो आपने खूब सुने होंगे। झूठ बोलकर और धोखा देकर किसी को लूटने और ठगने की खबरें तो आम हैं लेकिन ठगी की ये ताजा घटना के बारे में जानकर आप जरूर चौंक जायेंगे। मामला कानपुर से सामने आया है। चारों तरफ बकरीद की धूम है। मुसलमानों के इस त्यौहार के लिए बाजारों में भी बकरों की खूब बिक्री हुई। ऐसे में एक व्यक्ति ने ठगी के लिए नया ही तरीका ढूंढ निकाला। इस ठगी की घटना में पैसों की नहीं बल्कि बकरे के लिए ठग लिया गया। जानते हैं क्या था पूरा मामला-

कानपुर के टप्पेबाज जाजमऊ चुंगी स्थित मंडी में बकरों की बोली लग रही थी। यहीं पर एक शख्स ने बकरों की अपनी दुकान सजा रखी थी। अंधेरे का फायदा उठा कर एक अन्य शख्स ने उसे काले रंग का कुत्ता थमाया और उसका बकरा लेकर चला गया। जानकारी के मुताबिक बकरा बेचने पहुंचे अशरफ को एक दूसरे शख्स ने काले रंग का कुत्ता थमाकर उसका एक बकरा ले भागा।

अशरफ को मिले जब कुत्ते ने भौंकना शुरू किया तो उसे पता चला कि वह बकरा नहीं कुत्ता है। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को अशरफ ने सारी बात बताई। उसने पुलिस को बताया कि सोमवार देर शाम को वह कुछ बकरे लेकर मंडी में बेचने पहुंचा था।

अशरफ ने बताया कि मंडी में भीड़ के बीच एक युवक उसके पास आया और बोला कि चाचा आपका बकरा छूट कर भाग गया था, जिसे वह पकड़ लाया है। ुसने बताया कि कुत्ते के मुंह पर कपड़ा पड़ा होने और अंधेरा होने के कारण वह उस व्यक्ति के झांसे में आ गया।

अशरफ ने जैसे ही उसकी दी हुई रस्सी को पकड़ा इस बीच उस दूसरे व्यक्ति ने उसके बकरों में से एक बकरा खोल लिया और भीड़ का फायदा उठा कर वहां से भाग निकला। इंस्पेक्टर अजय सेठ ने बताया कि मामले की पूरी जानकारी मिली है और जांच करके कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि चोरी हुई बकरे की कीमत लगभग छह हजार है।

Back to top button
E-Paper