‘जियो फोन 2’ की कल से बिक्री शुरू, कंपनी ने कर दिया बड़ा ऐलान…

नई दिल्ली। रिलायंस जियो के ‘जियो फोन 2’ की फ्लैश सेल (सीमित समय के लिए बिक्री) गुरुवार से शुरू होगी. फोन की बिक्री कंपनी की वेबसाइट जियो डॉट कॉम से होगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज समूह की कंपनी अपने जियो फोन ग्राहकों की संख्या बढ़ाकर 10 करोड़ करने की कोशिश में है. इसी के तहत इस फोन की बिक्री की जा रही है.

12 बजे से सेल शुरू

कंपनी ने नोट में कहा, जियो फोन का उन्नत मॉडल ‘जियो फोन 2’ की सेल 16 अगस्त को 12 बजे से जियो डॉट कॉम पर शुरू होगी. जियो के इस 4जी फोन की कीमत 2,999 रुपये है. यह क्वर्टी कीपैड के साथ आयेगा. इसमें जियो के एप के अलावा फेसबुक, व्हॉट्सएप, यू-ट्यूब, गूगल मैप जैसे एप भी मौजूद होंगे.

रिलायंस ने जियो फोन के पहले संस्करण में 1,500 रुपये वापस करने की पेशकश की थी हालांकि, जियो फोन 2 खरीदने वाले ग्राहकों को पूरा भुगतान करना होगा.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने सालाना आम बैठक में कहा था कि भारत में जियो फोन उपयोगकर्ताओं की संख्या 2.5 करोड़ से अधिक है.

Jio-2-A

JioPhone-2 में ये हैं फीचर्स
– फुल क्वर्टी की-पैड
– 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले
– 512 Mb RAM और 4GB स्टोरेज क्षमता
– माइक्रो SD कार्ड के साथ आप फोन की स्टोरेज क्षमता 128GB तक बढ़ा सकते हैं.
– 2 मेगापिक्सल का बैक-कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा
– 2000 mAh की बैट्री और ड्यूअल सिम
– VoWi-Fi, GPS, Wi-Fi और Bluetooth

Jio

Jio GigaFiber की बुकिंग शुरू
JioPhone के बाद रिलायंस की हाईस्पीड ब्रॉडबैंड और इंटरनेट टीवी के बाजार में उतरने की योजना है. कंपनी इस साल दिवाली से पहले अपनी नई सर्विस- Jio GigaFiber लॉन्च कर देगी. इसके तहत ग्राहकों को न सिर्फ हाईस्पीड इंटरनेट की सेवा मिलेगी, बल्कि उन्हें इंटरनेट टेलीविजन यानी बगैर केबल या डीटीएच कनेक्शन के टीवी चलाने की सुविधा भी मिलेगी.

टेलीकॉम बाजार के जानकारों के अनुसार रिलायंस ग्राहकों को सिर्फ 500 रुपए में ब्रॉडबैंड और इंटरनेट टीवी की सुविधा देने की योजना पर काम कर रही है. कंपनी की योजना है कि मौजूदा केबल टीवी बाजार और ब्रॉडबैंड सर्विस देने वाली अन्य कंपनियों की कीमत के मुकाबले लगभग आधे दाम में ग्राहकों को ये दोनों सुविधाएं मिले. कंपनी ने शुरुआत में मेट्रो सिटी, टियर-1 और टियर-2 शहरों में Jio GigaFiber सर्विस को लॉन्च करने की योजना बनाई है. इसके लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. आज बुकिंग कराने वाले ग्राहकों को 100 Mbps की स्पीड वाली इंटरनेट सुविधा 3 महीने तक मिलेगी. ग्राहक हर महीने 100 GB इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके लिए सिक्योरिटी-मनी के रूप में 4500 रुपए देने होंगे. आप डेबिट या क्रेडिट कार्ड, जियो मनी या पेटीएम से भुगतान कर सकते हैं.

Back to top button
E-Paper