मालामाल बनने के लिए आज अपने राशिनुसार करें ये उपाय और फिर देखें कमाल

आचार्य  के अनुसार उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के स्वामी स्वयं शनिदेव हैं, जो कि न्याय के देवता, यानी कर्मफल दाता हैं। इसलिए आज शनि भगवान के राशिनुसार ये उपाय करना होगा शुभ।

Religion- Khabar IndiaTV

आज आषाढ़ कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है। साथ ही आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार उत्तराभाद्रपद नक्षत्र के स्वामी स्वयं शनिदेव हैं, जो कि न्याय के देवता, यानी कर्मफल दाता हैं। इसके अलावा आपको बता दूं कि उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का संबंध नीम के पेड़ से बताया गया है और इसकी राशि मीन है। यह आकाशमंडल में स्थित 27 नक्षत्रों की श्रेणी में से 26वां नक्षत्र है।

जिन लोगों का जन्म उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में हुआ हो या जिनके नाम का अक्षर द, थ या झ हो, उन लोगों को आज के दिन नीम के पेड़ की उपासना करनी चाहिए। साथ ही नीम के पेड़ को, उसकी लकड़ियों को, उसकी पत्तियों को या उसके फलों को आपको आज के दिन किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाना चाहिए और न ही किसी इस्तेमाल में लेना चाहिए।  उत्तराभाद्रपद नक्षत्र आज पूरा दिन, पूरी रात पार करके कल सुबह 06:54 तक रहेगा। 

इस समय के दौरान आप कुछ खास उपाय करके शनिदेव की कृपा आसानी से पा सकते हैं। तो आज के दिन अलग-अलग शुभ फलों की प्राप्ति के लिये, परिवार को हमेशा खुशहाल देखने के लिये, सबके बीच सामंजस्य बना देखने के लिये, शनि के शुभ फल प्राप्त करने के लिये, हर प्रकार के भय, कष्ट आदि से छुटकारा पाने के लिये, न्यायिक मामलों से बाहर निकलने के लिये, जीवनसाथी के साथ अपने संबंधों की मजबूती कायम रखने के लिये, बिजनेस को लगी बुरी नजर से जल्द ही छुटकारा पाने के लिये, घर में सुख-समृद्धि बनाये रखने के लिये, पॉजिटिविटी बनाये रखने के लिये, सरकारी लेन-देन से बाहर निकलने के लिये और भविष्य में अपनी तरक्की को बनाये रखने के लिये विभिन्न राशि वालों को कौन-से उपाय करने चाहिए। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।  

मेष राशि

अगर आप अपने परिवार को हमेशा खुशहाल रहते देखना चाहते हैं, सबके बीच सामंजस्य बना देखना चाहते हैं तो आज के दिन आप 250 ग्राम खजूर लीजिये। अब उसमें से दो खजूर निकालकर आप खुद खा लीजिये और बाकी सारे खजूर को किसी लौहार या बढई को खाने के लिये दे दें। आज के दिन ऐसा करने से आपका परिवार हमेशा खुशहाल रहेगा और सबके बीच सामंजस्य बना रहेगा।

वृष राशि
अगर आप शनि के शुभ फल प्राप्त करना चाहते हैं तो आज के दिन आपको शनि मन्दिर में गुड़ का दान करना चाहिए। दान के लिये ये जरूरी नहीं है कि आप स्वयं मन्दिर जायें। जो गुड़ आपको दान करना है, उसे अपने हाथों से स्पर्श करके घर के किसी अन्य सदस्य से भी मन्दिर में दान करा सकते हैं। आज के दिन ऐसा करने से आपको शनि के शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

मिथुन राशि
अगर आपके जीवन में किसी प्रकार की परेशानी चल रही है तो उस परेशानी से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन शाम के समय आपको काले कुत्ते को रोटी डालनी चाहिए और कोशिश करिये कि 5 मिनट तक वहीं कुत्ते के पास खड़े रहें। आज के दिन ऐसा करने से आपके जीवन में चल रही परेशानियों से आपको जल्द ही छुटकारा मिलेगा।

कर्क राशि

अगर आप अपने काराबोर में तरक्की करना चाहते हैं तो इसके लिये आज के दिन आपको एक नया काले रंग का कोई कपड़ा लेना चाहिए और उस कपड़े को अपने ताऊ या चाचा को गिफ्ट करना चाहिए। साथ ही पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपको अपने कारोबार में तरक्की ही तरक्की मिलेगी।

सिंह राशि
हर प्रकार के भय, कष्ट आदि से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज के दिन सुबह स्नान आदि के बाद श्री भैरव को जलेबी का भोग लगाएं। लेकिन अगर आस-पास कहीं भैरव जी का मंदिर न हो तो अपने घर में ही किसी उचित जगह पर बैठकर मानसिक रूप से भैरव जी का ध्यान करें और ध्यान में ही उन्हें जलेबी का भोग लगाएं। आज के दिन ऐसा करने से आपको हर प्रकार के भय, कष्ट आदि से छुटकारा मिलेगा।

कन्या राशि
अगर आप किसी न्यायिक मामले में फंसे हुए हैं और आपको उससे बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है तो आज के दिन आपको शनिदेव के इस मूल मंत्र का जाप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है-ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:।
आज के दिन शनिदेव के इस मूलमंत्र का जाप करने से आपको जल्द ही न्यायिक मामलों से बाहर निकलने का रास्ता सूझेगा।

तुला राशि
अगर आप अपने जीवनसाथी के साथ अपने संबंधों की मजबूती कायम रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको चमड़े की कोई चीज़ लेनी चाहिए। आप चाहें तो कोई जूता या बेल्ट ले सकते हो। अब उसे अपने जीवनसाथी के हाथों से स्पर्श कराइये और स्पर्श कराने के बाद उसे किसी मोची को गिफ्ट कर दें। आज के दिन ऐसा करने से जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों की मजबूती कायम रहेगी।

वृश्चिक राशि
अगर आपको लगता है कि आपके बिजनेस को किसी की बुरी नजर लग गई है तो उस बुरी नजर से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन आप एक मुट्ठी साबुत उड़द की दाल लीजिये। अब उस दाल को अपने ऊपर से सात बार वार लीजिये। वारने के बाद उस दाल को नीम के पेड़ के पास जमीन में दबा दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके बिजनेस को लगी बुरी नजर से आपको जल्द ही छुटकारा मिलेगा।

धनु राशि
अगर आप अपने घर में सुख-समृद्धि बनाये रखना चाहते हैं तो इसके लिये आज के दिन आपको शनिदेव के मंत्र का जाप करना चाहिए। वो मंत्र इस प्रकार है- “ॐ शं शनैश्चराय नम:”
आज के दिन इस मंत्र का जाप करने से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

मकर राशि
अगर आप घर में पॉजिटिविटी बनाये रखना चाहते हैं तो आज के दिन आप एक किलो साबुत काला नमक लीजिये और शनिदेव का ध्यान करते हुए उसे बहते जल में प्रवाहित कर दीजिये। आज के दिन ऐसा करने से आपके घर में पॉजिटिविटी बनी रहेगी।

कुंभ राशि
अगर आप किसी सरकारी लेन-देन में फंसे हुए हैं और उससे बाहर निकलना चाहते हैं तो आज के दिन आपको एक काला कोयला लेकर पानी में प्रवाहित करना चाहिए। साथ ही आज के दिन शाम के समय घर के बाहर एक सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से सरकारी लेन-देन से आप जल्द ही बाहर निकल पायेंगे।

मीन राशि
अगर आप भविष्य में अपनी तरक्की को बनाये रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको नीम के पेड़ के सामने हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए। साथ ही पेड़ की जड़ में जल चढ़ाना चाहिए। इसके अलावा आज के दिन आपको नीम के पेड़ से जुड़ी किसी भी चीज़ को क्षति नहीं पहुंचानी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से भविष्य में आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी।

Back to top button
E-Paper