वैज्ञानिकों ने किया दावा- इस महीने तक खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) के खात्मे को लेकर हर रोज नए-नए दावे किए जा रहे हैं। किसी के मुताबिक ये कभी न खत्म होने वाली बीमारी है। तो कुछ लोगों का दावा है कि ये अगले साल तक धीमा पड़ेगा। इसी बीच सिंगापुर (Singapore) के कुछ वैज्ञानिकों ने कुछ देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खत्म होने की तारीखों की भविष्यवाणी की है। उनका दावा है कि 30 सितंबर के बाद ब्रिटेन (Britain) में कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन की एक टीम ने इस सिलसिले में एक अध्ययन किया है। उन्होंने मैथेमेटिकल मॉडलिंग के जरिए तारीख का ऐलान किया है। वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 4 महीने में ब्रिटेन में कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।

दूसरे वैज्ञानिकों ने भी की भविष्यवाणी
सिंगापुर के वैज्ञानिकों ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस के खात्मे की तारीख का आंकलन 7 मई से किया है। इसके अलावा कुछ और देशों ने भी वायरस का संक्रमण पूरी तरह से खत्म होने को लेकर भविष्यवाणी की है। बताया जा रहा है कि 8 मई को कुछ दूसरे देशों में कोरोना दम तोड़ देगा। इटली में 24 अक्टूबर तक कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। जबकि अमेरिका में 11 नवंबर तक और सिंगापुर में 27 अक्टूबर तक कोरोना वायरस के खत्म होने के आसार हैं।

Back to top button
E-Paper