DM मेट्रो रेल के उद्घाटन की तैयारियों का लिया जायजा, दिए सख्त निर्देश

अतुल शर्मा

गाजियाबाद। जिले में विकास की बयार बहने को तैयार है जहां एक तरफ शहर को एयरपोर्ट का तोहफा मिलने वाला है तो वही मेट्रो रेल भी उड़ान भरने के लिए लगभग तैयार है। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सभी योजनाओं को अंतिम रूप देकर जल्द से जल्द लोकार्पण कराने के लिए अधिकारी जी जान से जुटे हुए हैं। इसी कडी में आज जिलाधिकारी रितुमाहेश्वरी ने जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा के साथ न्यू बस अड्डा मेट्रो स्टेशन सहित हिन्डन रिवर मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होने हिन्डन रिवर से गाजियाबाद तक की सडक के निर्माण कार्य की प्रगति को देखा और पार्किग स्थल का निरीक्षण किया।

उन्होने न्यू बस अड्डा स्थित एससीआर रूम व लिफ्ट का भी निरीक्षण किया। डीएम ने नगर निगम, गाजियाबाद, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देषित किया कि 20 फरवरी तक सभी निर्माण कार्य पूर्ण किये जाये। उन्होने अपर नगर आयुक्त नगर निगम से उक्त स्थलों को हरा भरा रखने हेतु पोैधे रोपित करने के निर्देष दिये। उन्होने सम्बन्धित विभागों को अपने-अपने कार्यो से सम्बन्धित उत्तरदायित्व सौपें। जिलाधिकारी ने अधीक्षण अभियन्ता विधुत को निर्देषित किया कि 20 फरवरी तक विधुत से सम्बन्धित सभी कार्य पूर्ण कर लिये जाये। सभी अधिकारियों ने जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि उद्घाटन की तिथि से पूर्व सभी कार्य पूर्ण कर दिये जायेगे। डीएम ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के  मुख्य अभियन्ता वीएनसिंह को सडको के बीच के सेन्टल डिवाईडर के कार्य जल्द पूर्ण करने हेतु निर्देषित किया।

इस अवसर पर जीडीए वीसी कंचन वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी, अपर नगर आयुक्त नगर निगम, अधीक्षण अभियन्ता विधुत, व अषीक्षण अभियन्ता लोक निर्माण विभाग डीएमआरसी के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Back to top button
E-Paper