‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के डॉ. हाथी नहीं रहे,  मोटापे की वजह से आया हार्ट अटैक!  

तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ 10 साल पूरे करने जा रहा है, इसलिए आज सेट पर इसको लेकर एक मीटिंग भी थी. लेकिन उससे पहले ही ये बुरी खबर आ गई।

मशहूर टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में डॉक्टर हंसराज हाथी का रोल न‍िभाने वाले एक्टर कव‍ि कुमार आजाद का न‍िधन हो गया है. एक्टर लंबे वक्त से इस शो में जुड़े हुए थे. एक्टर कव‍ि कुमार आजाद की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है.

कुछ द‍िनों पहले एक्टर के ट्व‍िटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की गई थी. इस तस्वीर में एक्टर ने कहा था- “किसी ने कहा है कल हो न हो, मैं कहता हूं पल हो न हो. हर लम्हा जियो.”

एक्टर की मौत से टीवी इंडस्ट्री को बहुत बड़ा झटका लगा है. मीड‍िया रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर ने 2010 में अपना 80 किलो वजन सर्जरी से कम किया था. इस सर्जरी के बाद उन्हें रोजाना की ज‍िंदगी में काफी आसानी हो गई थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, “मुझे खुशी है कि लोगों ने मुझे मेरे किरदार के लिए पसंद किया.” बताने की जरूरत नहीं कि “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” की वजह से ही कवि कुमार आजाद की पहचान घर-घर में हुई.

10 साल पहले ऑनएयर हुआ था शो

ये शो गुजराती में छपे एक कॉलम “दुनिया ने उन्धा चश्मा” (Duniya Ne Undha Chashma) का हिस्सा है. इसे पत्रकार तारक मेहता ने गुजराती की साप्ताहिक पत्रिका “चित्रलेखा” के लिए लिखा था. ये भारत में सबसे ज्यादा समय से चलने वाला स्क्रिप्टेड शो है. आज से 10 साल पहले 28 जुलाई 2008 में ये शो ऑन एयर हुआ था.

Back to top button
E-Paper