नौकरी की टेंशन हुई ख़त्म : कल से 69000 युवा पाएंगे 35 हजार रुपए महीने की नौकरी, पढ़े पोस्ट लीजिये जानकारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 69000 युवाओं की मेहनत का फल मंगलवार 12 मई को मिलेगा। 69000 शिक्षक भर्ती रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया जाएगा। जिसके बाद एनआईसी लखनऊ बुधवार को शिक्षक भर्ती रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड करेगा। बुधवार को ही वेबसाइट पर यूपी के युवा अपना नाम देखेंगे। अपना रोल नम्बर वेबसाइट पर मिलने के बाद 69000 युवा तमाम औपचारिकता पूरी करने के बाद प्राइमरी टीचर की नौकरी पा जाएंगे। और प्राइमरी टीचर की सैलरी करीब 35 हजार रुपए के करीब होती है।

सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कहा, ”शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट तैयार हो चुका है, मंगलवार को शासन की एक बैठक होगी, आयोग की ओर से रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया जाएगा और फिर इसे एनआईसी लखनऊ के पास भेजा जाएगा। बुधवार को रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।”

हिंदी साहित्य के तीन प्रश्नों पर अनिल भूषण चतुर्वेदी ने कहा, इस संबंध में परीक्षा समिति निर्णय लेगी कि इन प्रश्नों पर या तो सभी को समान अंक दिए जाएं या इन्हें मूल्यांकन से बाहर कर दिया जाएगा।

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बुधवार को परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती 60-65 प्रतिशत अंकों के आधार पर तीन महीने के अंदर करने का आदेश दिया था। यूपी में शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन एक दिसम्बर 2018 को जारी किया गया था। इन पदों पर भर्ती के लिए 6 जनवरी 2019 को परीक्षा आयोजित की गई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस भर्ती को शीघ्र पूरा करने का आदेश दिया है।

सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट atrexam.upsdc.gov.in पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवार अपना रिजल्ट इस वेबसाइट से ही चेक कर सकेंगे। फाइनल आंसर-की भी इसी वेबसाइट पर उपलब्ध है जिसे 17 मई तक चेक किया जा सकता है।

Back to top button
E-Paper