शादी और पार्टी में महिलाओं की ख़ूबसूरती बढ़ाएंगे ये खास गहने

अपनी व्यक्तिगत स्टाइल और सिग्नेचर लुक के अनुसार तैयार होना आजकल फैशन में है और पारंपरिक आभूषणों को आजकल चलन में बने हुए आभूषणों के साथ संयोजन कर पहनने से आपको सबसे अलग अपना स्टाइलिश लुक पाने में मदद मिलती है.  इस त्योहार के सीजन में अलग अंदाज में नजर आने के लिए आप गले के लंबे हार के साथ एक कम लंबाई वाला हार और परंपरागत कड़े के साथ कफ्स या चौड़ा ब्रेसलेट पहन सकती हैं. आप ब्रेसलेट के साथ प्रयोग कर सकती हैं. आप स्नेक चेन ब्रेसलेट, बैंगल या लेदर ब्रेसलेट पहन सकती हैं. ये भारतीय और पश्चिमी परिधान दोनों के साथ जंचते हैं.

Image result for ज्वैलरी

आज की भारतीय महिलाएं वैश्विक फैशन से प्रेरित हैं और प्रयोग करने में बिल्कुल हिचकिचाती नहीं हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि इस त्योहार के सीजन में परंपरागत शैली के आभूषण को आधुनिक शैली के आभूषणों के साथ पहनना चलन में है. इशर्या (कन्फ्लयूएसं बाई स्वारोस्की) ब्रांड की गौरी और राधिका टंडन, आम्रपाली ज्वैर्ल्स की सीईओ आकांक्षा अरोड़ा और चार्म्सडे की सीईओ पारुल नागपाल ने कुछ इस सीजन चलन में रहने वाले आभूषणों के बारे में ये जानकारियां दी है.

 सफेद हीरे जड़े व्हाइट गोल्ड या प्लेटिनम के टेनिस ब्रेसलेट वेस्टर्न गाउन के साथ पहनने पर आपको बेहद आकर्षक लुक देंगे. पीले सोने या व्हाइट गोल्ड में रंग-बिरंगे रत्न जड़े कंगन या ब्रेसलेट शादी के मौके पर ट्रेडिशनल कपड़ों के साथ पहनने पर बेहद अच्छे लगेंगे. सोने के महीन तार के काम वाले ब्रेसलेट या कंगन भी इस अवसर पर पहने जा सकते हैं.

Image result for ज्वैलरी

 टेम्पल ज्यूलरी में देवी-देवताओं की खूबसूरत आकृतियां बनी होती है. इस तरह के आभूषण जैसे माथा पट्टी, कमर बंद और कानफूल बेहद लोकप्रिय है और भारत के हर हिस्से में दुल्हनों द्वारा पसंद किए जाते हैं. पारंपरिक सिल्क साड़ी के साथ पीले सोने से बनी टेम्पल ज्यूलरी पहनें. ये आपको शाही लुक देगा.

 हीरे के साथ मोती लगे आभूषण दुल्हन को एक अलग ही आकर्षक, खूबसूरत लुक देते हैं. मोती का जूलरी सेट चुनें या फिर हीरे, सोने के आभूषण के साथ या अन्य रत्नों के साथ मोती के काम वाले आभूषण पहनें.

Image result for ज्वैलरी

किसी भी तरह के ब्राइडलवियर के साथ हीरे के आभूषण अच्छे लगते हैं. हीरे के चोकर इस अवसर के लिए उपयुक्त हैं और आभूषण में ट्रेंडी लुक लाने के लिए आप चाहे तो रंगीन पत्थर जड़े आभूषण भी पहन सकती हैं.

Back to top button
E-Paper